IND vs NZ: 'मैं सूर्या की तरह कभी नहीं खेल सकता', टीम इंडिया के मिस्टर 360 का फैन हो गया ये कीवी बल्लेबाज

Suryakumar Yadav- India TV Hindi News

Image Source : AP
Suryakumar Yadav

IND vs NZ: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने पिछले कुछ समय से टी20 क्रिकेट में दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज बनकर उबरे हैं। सूर्या मौजूदा आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं। मिस्टर 360 के नाम से मशहूर सूर्या के खेलने का स्टाइल किसी भी दूसरे खिलाड़ी से काफी अलग है। सूर्या इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे पर हैं। उन्हें लेकर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने एक बड़ा बयान दिया है।

मैं सूर्या की तरह नहीं खेल सकता- फिलिप्स 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए शनिवार को कहा कि वह सपने में भी इस भारतीय दिग्गज की तरह शानदार शॉट नहीं खेल सकते। सूर्यकुमार टी20 रैंकिंग में दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज है और भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जब यहां के ‘बे ओवल’ मैदान पर उतरेगी तो उसके सामने फिलिप्स को रोकने की चुनौती होगी। फिलिप्स ने इसी मैदान पर 46 गेंद में शतक जड़ा है।

‘सूर्या अविश्वसनीय हैं”

फिलिप्स ने कहा, ‘‘वह (सूर्या) बिल्कुल अविश्वसनीय है। वह जो चीजें करता है, मैं उसे करने का सपना भी नहीं देख सकता हूं। मुझे कोशिश करना अच्छा लगेगा लेकिन मेरा खेल उससे काफी अलग है। कलाई की ताकत से छक्का लगाने की क्षमता उन्हें खास बनाती है। उस जैसी प्रतिभा को आप शायद ही देखें।’’ 

फिलिप्स ने कहा कि उनकी  और सूर्यकुमार के खेलने के तरीके से विरोधी गेंदबाजों को विकेट लेने का भी मौका अधिक मिलता है।  उन्होंने  कहा, ‘‘मेरे पास मेरी ताकत है और उसके पास उसकी अपनी ताकत है और हम अलग-अलग तरीकों से अपना काम करते हैं।  जिस तरह से हम दोनों खेलते हैं उससे प्रतिद्वंद्वी टीम को हमें आउट करने का मौका भी मिलता है।  यह टी20 के जोखिम और इनाम का हिस्सा है।’’

 सूर्यकुमार ने इस कैलेंडर वर्ष में 43 की औसत और 186 की शानदार स्ट्राइक-रेट के साथ 1040 रन बनाए है। वह इस साल इस फॉर्मेट के दुनिया के शीर्ष रन स्कोरर है। फिलिप्स आईसीसी बल्लेबाजों की सूची में आठवें स्थान पर हैं। उन्होंने इस दौरान 158 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 650 रन बनाए है।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *