33Km माइलेज के साथ Maruti की एक और सस्ती कार Alto K10 CNG लॉन्च, केवल 2रु प्रति किलोमीटर आएगा खर्च!

Maruti Suzuki ने भारत में अपनी पॉपुलर कार Alto K10 का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च किया है। मारूति ने Alto K10 CNG वेरिएंट भारत में पेश किया है। इससे पहले कंपनी ने Swift, Baleno और XL6 के सीएनजी वेरिएंट भी पेश किए थे। Alto K10 CNG को लॉन्च करने के बाद अब कंपनी के पास भारत में 13 ऐसे मॉडल हो गए हैं जो सीएनजी पर चलते हैं। Alto K10 CNG में कंपनी ने क्या बदलाव किए हैं और कौन से नए फीचर्स जोड़े हैं, साथ ही इसकी कीमत क्या है, ये सभी जानकारियां आपको नीचे दी जा रही हैं। 
 

Alto K10 CNG की कीमत

Maruti Suzuki की Alto K10 CNG वेरिएंट की भारत में कीमत 5.95 लाख रुपये है। कंपनी का कहना है कि यह 34km/kg के हिसाब से माइलेज देगी। यानि कि प्रति किलोमीटर कार को चलाने में 2 रुपये लगभग खर्च आएगा। इसकी और अधिक जानकारी कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर दी  गई है। 
 

Alto K10 CNG के फीचर्स

Alto K10 CNG में 1.0 लीटर, 3 सिलेंडर इंजन मिलता है। इसमें 5 स्पीड वाला गियरबॉक्स दिया गया है। गाड़ी में 56bhp की पावर 5,300rpm पर मिलती है और इसमें 82.1Nm टॉर्क 3,400rpm पर मिलता है। वहीं इसके पेट्रोल इंजन में 66bhp की पावर 89Nm टॉर्क मिलता है। कंपनी के अनुसार यह गाड़ी 33.85km/kg की माइलेज देती है। यानि कि 1 किलो सीएनजी गैस में आप इसे लगभग 34-35 किलोमीटर चला सकते हैं। 

मारुति ने Alto K10 का थर्ड जेनरेशन का मॉडल इस साल अगस्त में लॉन्च किया था। इसमें कंपनी ने डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, 7 इंच की टच स्क्रीन भी दी है। इसके साथ में SmartPlay Pro Studio मिलता है जिसके साथ आप मनोरंजन का लुत्फ ले सकते हैं। कंपनी ने गाड़ी में मल्टी फंक्शन वाला स्टीयरिंग व्हील दिया है। यह एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट करती है। कंपनी का कहना है कि वह आल्टो में यूजर्स के बदलते टेस्ट के साथ बदलाव करती जा रही है। कंपनी दावा करती है कि पिछले 16 साल से यह भारत का बेस्ट सेलिंग व्हीकल है। अब सीएनजी मॉडल आने के बाद यह कस्टमर्स के बीच और ज्यादा पॉपुलर होने की उम्मीद है। 



Source link

By Gopi Soni

Never stop learning, because life never stops teaching

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *