Apple के इस प्रोडक्ट की बैटरी लाइफ हो जाएगी पहले से दमदार, नए फीचर के वजह से होगा संभव

Apple के इस प्रोडक्ट की बैटरी लाइफ होगी पहले से दमदार- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV Apple के इस प्रोडक्ट की बैटरी लाइफ होगी पहले से दमदार

Apple New Feature: एप्पल वॉचओएस 9 के अगले अपडेट में एक नया बैटरी-सेविंग मोड लाएगा, ताकि जरूरत पड़ने पर घड़ी की बैटरी लाइफ बढ़ाई जा सके। जीएसएमएरिना की रिपोर्ट के अनुसार, सेटिंग मेन्यू या कंट्रोल सेंटर का इस्तेमाल कर मोड को मैनुअली ऑन किया जा सकता है।

ये है खासियत

इसके अतिरिक्त जब बैटरी 10 प्रतिशत बची रहती है तो यह उपयोगकर्ता को अलर्ट करता है और 80 प्रतिशत चार्ज होने पर स्वचालित रूप से बंद हो जाता है। वर्कआउट के लिए रिमाइंडर भी डिसेबल कर दिए जाएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि अगर पास में आईफोन नहीं है जो घड़ी से जुड़ा है तो यह मोड वाई-फाई और सेल्युलर कनेक्शन को बंद कर देगा।

इस महीने की शुरूआत में कंपनी ने अपने एप्पल वॉच में वॉचओएस 9 चलाने के लिए एक अनुकूलित बैटरी चार्जिंग फीचर जोड़ा था, जो बैटरी की उम्र बढ़ने को धीमा करने के लिए उपयोगकर्ताओ की चार्जिंग आदतों से सीखेगा। फीचर के आईफोन वर्जन के समान यह पता लगाता है कि उपयोगकर्ता की चार्जिंग आदतों के आधार पर बैटरी को 100 प्रतिशत चार्ज करना सबसे अच्छा है।

4G फोन अपने आप हो जाएगा 5G

एप्पल ने घोषणा की है कि ग्राहकों को 5G सेवाओं का लाभ देने के लिए जल्द ही कंपनी सॉॅफ्टवेयर अपडेट प्रस्तुत करने जा रही है। इसके तहत ग्राहकों के iphone अपने आप 4जी से 5जी में अपग्रेड हो जाएंगे। खबर है कि आईफोन यूजर्स को सॉफ्टवेयर को 5जी के अनुकूल बनाने के लिए दिसंबर में अपडेट करना शुरू कर देगी। एप्पल का बयान इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि सरकार स्मार्टफोन के लिए आवश्यक सॉफ्टवेयर अपडेट में तेजी लाने के लिए मोबाइल विनिर्माता कंपनियों के साथ बातचीत कर रही है, जिससे ग्राहक 5जी सेवाओं का अनुभव सुगमता से उठा सकें। 

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *