IND vs NZ 2nd T20I Weather Forecast: भारत-न्यूजीलैंड मैच पर संकट के बादल, बारिश नहीं हुई तो क्या करेंगे ऋषभ पंत?

Rishabh Pant, Hardik Pandya- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Rishabh Pant, Hardik Pandya

IND vs NZ 2nd T20I Weather Forecast: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को वेलिंगटन मे सीरीज के पहला टी20 इंटरनेशनल मैच को बरसात ने धो डाला। अब दूसरा मैच रविवार को माउंट मॉन्गनुई में खेला जाना है। पहले मैच के बारिश के भेंट चढ़ने के बाद सबकी निगाहें दोनों टीमों के खिलाड़ियों की तैयारियों से ज्यादा आसमान पर है। किसी भी प्लेयर के प्रदर्शन और मैच के नतीजे के सामने आने के लिए खेल होना जरूरी है। इन सबके बीच, सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेशनल को लेकर आ रहे तमाम पूर्वानुमानों का इशारा संकट के बादल का संकेत दे रहा है।

भारत-न्यूजीलैंड दूसरे टी20 पर संकट के बादल

 Coach Gary Stead of New Zealand and Coach VVS Laxman of India

Image Source : GETTY

Coach Gary Stead of New Zealand and Coach VVS Laxman of India

हालांकि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को उम्मीद है कि रविवार को मैच के दौरान धूप खिली रहेगी लेकिन मौसम विभाग की मानें तो इसकी ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती। सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले के दिन के लिए बारिश की भविष्यवाणी की गई है जो दोनों टीमों के लिए एक निराशाजनक खबर है।

ऋषभ पंत खत्म करेंगे विस्फोटक ओपनर की तलाश!

Rishabh Pant

Image Source : GETTY

Rishabh Pant

अगर मौसम की मेहरबानी होती है और मैच खेला जाता है तो ऋषभ पंत के बतौर ओपनर मैदान में उतरने की संभावना जताई जा रही है। टीम इंडिया की जीत से शुरुआत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनर के रूप में पंत को सफलता मिलना काफी जरूरी होगा। पंत हाल में हुए एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के ज्यादातर मुकाबलों में प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे थे। इन दोनों टूर्नामेंटों में भारत ने दिनेश कार्तिक के फिनिशिंग टच को प्राथमिकता दी थी। अब कार्तिक इस सीरीज के लिए टीम में नहीं हैं, इसलिए पंत को सलामी बल्लेबाज के रूप में देखा जा सकता है।

ईशान-शुभमन के ओपनिंग करने पर पंत के रोल पर होगी निगाहें

भारत टी20 फॉर्मेट में एक ऐसे ओपनर की तलाश में है जो पावरप्ले में विस्फोटक शुरूआत दे सके। ईशान किशन और शुभमन गिल भी ओपनिंग के प्रबल दावेदार हैं। अगर गिल को मौका मिलता है तो यह उनका डेब्यू टी20 इंटरनेशनल होगा और वह भारत के लिए टी20 मैच खेलने वाले 100वें प्लेयर होंगे। इन दोनों के ओपनिंग करने पर यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत बाएं हाथ के बल्लेबाज पंत के लिए क्या रोल सेट करता है।

कप्तानी क्षमता दिखाने को बेताब हार्दिक पंड्या

Captain Hardik Pandya with Indian teammates

Image Source : PTI

Captain Hardik Pandya with Indian teammates

इस सीरीज में हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर भी सबकी पैनी नजरों का रहना लाजिमी है। बीसीसीआई जल्द टी20 फॉर्मेट के लिए एक नए कप्तान की नियुक्ति के लिए कमर कसती नजर आ रही है। ऐसे में, पंड्या अपनी कप्तानी और बतौर लीडर क्षमता को दिखाने को बेताब होंगे। फिलहाल उन्हें 2024 टी20 वर्ल्ड कप तक भारत के टी20 कप्तान के रूप में देखा जा रहा है।

भारत और न्यूजीलैंड के स्क्वॉड

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, एडम मिल्ने, लॉकी फर्ग्यूसन और ब्लेयर टिकर।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *