IND vs NZ: दिनेश कार्तिक का चौंकाने वाला खुलासा, चहल को इसलिए बेंच पर काटना पड़ा पूरा वर्ल्ड कप

Yuzvendra Chahal- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
युजवेंद्र चहल और दिनेश कार्तिक

IND vs NZ: अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि टीम प्रबंधन की स्पष्टता से लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को भारत के अभियान के दौरान ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने से नाराज या परेशान नहीं होने में मदद मिली। चहल और हर्षल दोनों ने अभ्यास मैचों सहित टी20 विश्व कप की अगुआई में भारत के लिए कई टी20 मैचों में भाग लिया, लेकिन जब असल टूर्नामेंट हुआ तो किसी भी चरण में दोनों में से किसी को भी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई।

कार्तिक का बड़ा खुलासा

वे दोनों लोग अकेले हैं, जिन्होंने टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेला है। वे एक बार भी न तो उदास हुए और न ही परेशान हुए क्योंकि वे बहुत आश्वस्त थे। टूर्नामेंट की शुरुआत में, उन्हें बताया गया था कि इन परिस्थितियों में, हम आपके साथ खेल रहे होंगे, अन्यथा यह मुश्किल हो सकता है। क्रिकबज ने कार्तिक के हवाले से कहा, इसलिए, वे बहुत जागरुक थे और इस तरह से तैयारी कर रहे थे कि जब उन्हें मौका मिले, तो वे कोशिश करें और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें, लेकिन एक मौका हो सकता है कि वे नहीं खेल पाए।

पूरे वर्ल्ड कप बाहर रहे चहल

चहल टी20 में भारत के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, आश्चर्यजनक रूप से उन्होंने 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद से किसी भी टी20 विश्व कप मैच में नहीं खेला है। दूसरी ओर, हर्षल ने पिछले साल के टी20 विश्व कप के बाद डेब्यू के बाद से भारत के लिए 23 टी20 मैच खेले हैं। वह इस साल के टी20 विश्व कप के लिए समय पर टीम में वापस आने के लिए पसली की चोट से अच्छी तरह से उबर गए, लेकिन भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी के तेज संयोजन के साथ उन्हें भारतीय टीम की तरफ से एक भी मैच खेलने को नहीं मिले।

प्लानिंग के हिसाब से हुआ सब कुछ

टूर्नामेंट में भाग लेने वाले कार्तिक ने आगे कहा कि कैसे भूमिका स्पष्टता के कारण जोड़ी परेशान नहीं हुई। जब कोच और कप्तान से यह स्पष्टता होती है, तो यह खिलाड़ी के लिए काम आसान कर देता है क्योंकि आप बस अपने अंदर देखना शुरू करते हैं और सोचते हैं, ठीक है, मैं बेहतर तैयारी शुरू करने के लिए क्या करूं। हालांकि भारत सुपर 12 में ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहा, लेकिन उसे टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से दस विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा, जिससे टी20 में उनकी खेलने की शैली पर गंभीर नाराजगी हुई। एक नई चयन समिति के लिए बीसीसीआई के विज्ञापन के साथ, चहल और हर्षल वेस्ट इंडीज और यूएसए में होने वाले 2024 टी20 विश्व कप की राह के रूप में फॉर्मेट में प्रमुख भूमिका निभा सकते हैं।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *