IND vs NZ: बर्बाद हो जाएगी पूरी सीरीज! वेलिंग्टन के बाद दूसरे मैच पर भी संकट; जानें क्या है Weather Update

दूसरे टी20 पर भी बारिश...- India TV Hindi News

Image Source : AP, TWITTER BCCI
दूसरे टी20 पर भी बारिश का खतरा

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का मजा फिलहाल बारिश ने फीका कर दिया है। पहला मैच 18 नवंबर को वेलिंग्टन में बारिश की भेंट चढ़ गया था। वहीं दूसरा मुकाबला जो 20 नवंबर यानी आज माउंट माउंगानुई में होना है उस पर भी बारिश का साया है। मौसम के पूर्वनुमान से कुछ अच्छी खबर निकल कर नहीं आ रही है। इसी कारण ऐसा लगने लगा है कि यह पूरी सीरीज ही बर्बाद हो जाएगी। इस दौरे पर टीम इंडिया की युवा ब्रिगेड हार्दिक पंड्या की अगुआई में कुछ खास करने आई है, लेकिन अभी तक उन युवाओं के देखने का इंतजरार बरकरार है।

दरअसल हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी बारिश ने काफी परेशान किया। कई मुकाबले रद्द हुए तो कई में डकवर्थ लुइस नियम के जरिए परिणाम निकला। ऑस्ट्रेलिया के पड़ोसी देश न्यूजीलैंड में भी अब बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। टीम इंडिया को यहां इस दौरे पर तीन टी20 इंटरनेशनल और इसके बाद तीन वनडे मुकाबले 30 नवंबर तक खेलने हैं। अगर आज का मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ गया तो पूरी सीरीज का मजा किरकिरा हो जाएगा। तीसरा टी20 22 नवंबर को नैपियर में खेला जाना है।

क्या है आज का Weather Update?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा मैच माउंट माउंगानुई के बे ओवल में होना है। यहां भी बारिश के हालात अच्छे नहीं हैं। एक्यूवेदर के मुताबिक शाम 7 बजे तक (लोकल समय) तेज आंधी तूफान और बारिश की चेतावनी है। वहीं लोकल समय के अनुसार मैच का टॉस 7 बजे और शुरुआत 7.30 बजे से होनी है। इस दौरान बारिश के भी चांस 40 प्रतिशत से ज्यादा हैं। वहीं दिन में भी बारिश जारी है और इस कारण एक बार फिर टॉस में भी देरी हो सकती है। भारतीय समयानुसार टॉस दिन में 11.30 बजे और मैच 12 बजे शुरू होना है। फोरकास्ट के मुताबिक आज भी कम ओवर का या फिर डिले मैच या फिर एक और रद्द…तीनों संभावनाएं देखने को मिल सकती हैं।

माउंट माउंगानुई में शाम 7 से रात 11 तक बारिश की संभावनाएं ज्यादा

Image Source : SCREENGRAB (ACCUWEATHER)

माउंट माउंगानुई में शाम 7 से रात 11 तक बारिश की संभावनाएं ज्यादा

भारतीय टीम के लिए तीन मैचों की यह सीरीज अपनी युवा शक्ति को परखने के लिहाज से काफी अहम थी। इसके बाद टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर कोई भी टी20 इंटरनेशनल नहीं खेलेगी, तो इन युवा खिलाड़ियों के लिए यह अहम मौका था। फिलहाल इस टी20 सीरीज के बाद कई खिलाड़ी शिखर धवन की अगुआई में वनडे सीरीज भी खेलेंगे। हालांकि, कप्तान हार्दिक वनडे टीम में नहीं हैं और वह इसके बाद स्वदेश लौट जाएंगे। अब देखना होगा कि बारिश के कारण वनडे सीरीज भी सुचारू रूप से हो पाती है या नहीं।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *