IND vs NZ: सूर्या के तूफान के बीच बड़ा कमाल कर गए श्रेयस, धोनी को एक झटके में छोड़ा पीछे

MS Dhoni, Shreyas Iyer- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
MS Dhoni, Shreyas Iyer

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 65 रनों से मात दी। इस पूरे मैच में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा रहा। पहले सूर्यकुमार यादव ने अपने करियर का दूसरा टी20 शतक ठोका। वहीं इसके बाद दीपक हुड्डा 4 विकेट ले गए। इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन तो इस मैच में कमाल का रहा ही, लेकिन इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी एक रिकॉर्ड के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है। 

अय्यर ने धोनी को छोड़ा पीछे 

श्रेयस अय्यर अब न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकल गए हैं। श्रेयस अय्यर के अब 12 टी20 मुकाबलों में न्यूजीलैंड के खिलाफ 225 रन हो गए हैं। वो अब कीवियों के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। वहीं धोनी का नाम अब पांचवें नंबर पर खिसक गया है। धोनी के नाम न्यूजीलैंड के खिलाफ 11 मैचों में 223 रन थे और ये खिलाड़ी 2019 में रिटायर हो गया था।

लिस्ट में कोहली-रोहित भी

न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 रन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने बनाए हैं। उन्होंने 17 मैचों में 511 रन कूटे हैं। इसके अलावा दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं। राहुल के नाम 8 मैचों में 322 रन हैं। वहीं इन दोनों के बाद तीसरे नंबर पर दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का नाम आता है। विराट के नाम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 मैचों में 311 रन बनाए हैं। इसके बाद अय्यर और धोनी का नाम आता है।

टीम इंडिया की शानदार जीत

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच माउंट माउंगानुई में खेला गया। भारत ने यह मुकाबला 65 रनों से जीत लिया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने इस मैच में 6 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 18.5 ओवर में 126 रन बनाकर ऑलआउट हो गई है। इस मैच के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव जिन्होंने शतक लगाया और गेंदबाजी में दीपक हुड्डा ने 4 विकेट लेकर कमाल किया।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *