IND vs NZ: विराट ने कहा- वीडियो गेम इनिंग, सूर्या ने भी दिया चौंकाने वाला जवाब

Suryakumar Yadav- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
सूर्यकुमार यादल

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 65 रनों से मात दी। इस पूरे मैच में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा रहा। पहले सूर्यकुमार यादव ने अपने करियर का दूसरा टी20 शतक ठोका। सूर्यकुमार की पारी ने बड़े-बड़े दिग्गजों को अपना फैन बना दिया। यहां तक कि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भी सूर्या की पारी को लेकर सोशल मीडिया पर रिएक्शन दिया। 

विराट ने सूर्या की पारी को बताया वीडियो गेम इनिंग

सूर्यकुमार यादव 51 गेंदों में नाबाद 111 रन बनाकर बे ओवल में दूसरे टी20 में न्यूजीलैंड पर भारत की 65 रन की जीत में मुख्य खिलाड़ी रहे। उनके शतक को लेकर भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने सोशल मीडिया उनकी तारीफ की। कोहली ने सूर्यकुमार की पारी के बाद भारत को 20 ओवरों में 191/6 पर पहुंचने के लिए प्रेरित करने के बाद ट्वीट किया, ‘न्यूमेरो यूनो ने दिखाया कि वह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ क्यों है। इस पारी को लाइव नहीं देखा, लेकिन मुझे यकीन है कि यह उनके द्वारा एक और वीडियो गेम वाली पारी थी।’ जिस पिच सभी भारतीय बल्लेबाजों को खेलने में मुश्किल लग रहा था, शीर्ष क्रम के टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार ने पूरे मैदान में 217.65 के स्ट्राइक रेट से 11 चौके और 7 छक्के लगाए और 51 गेंदों में 111 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने दूसरा टी20 शतक लगाकर भारत को 20 ओवरों में 191/6 पर पहुंचाया।

सूर्या की एक और शानदार पारी

16वें ओवर की समाप्ति पर 35 गेंदों में 57 रन बनाकर सूर्यकुमार ने अपनी आखिरी 16 गेंदों में 54 रन बनाकर भारत को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। आखिर में गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 18.5 ओवर में 126 रन पर समेट दिया। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उसी के बारे में पूछे जाने पर, सूर्यकुमार ने हंसते हुए कहा, “मैं इसे तारीफ के रूप में लूंगा और चीजों को लगातार बेहतर करने की कोशिश करूंगा।” हाल ही में टी20 विश्व कप में विराट-सूर्यकुमार की साझेदारी के साथ, मुंबई के बल्लेबाज ने दिल्ली के स्टार बल्लेबाज के साथ अपनी साझेदारी की तारीफ की थी। उन्होंने कहा, “हाल ही में हमने साथ खेला और साझेदारी भी की। मुझे वास्तव में उनके साथ बल्लेबाजी करने में मजा आता है, लेकिन हमें बहुत दौड़ने की जरूरत है क्योंकि वह सुपर फिट है। लेकिन साथ ही जब हम एक साथ बल्लेबाजी करते हैं, तो हम शायद ही अपने खेल पर चर्चा करते हैं।”

हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं- सूर्या

सूर्यकुमार ने कहा, “हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं और जानते हैं कि हम अपना खेल कैसे खेलते हैं। हालांकि, मैं उन्हें एक बात बताता हूं कि आप एक छोर पर मजबूती से खड़े हैं और मैं दूसरे छोर से अपने शॉट्स खेलना जारी रखूंगा।” सूर्यकुमार ने इस साल टी20 फॉर्मेट में बेहतर करने के बाद, कई लोग उनसे अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद कर रहे हैं। लेकिन एक विचारधारा है जो यह महसूस करती है कि 32 वर्षीय सूर्यकुमार को टेस्ट कैप दी जानी चाहिए, जिसके लिए दाएं हाथ का यह बल्लेबाज बेहद आशावादी है।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *