Pravaig Electric SUV Colours | 11 रंगों में आएगी ये मेड-इन-इंडिया एसयूवी, 500 किलोमीटर की मिलेगी रेंज

Four Wheelers

oi-Nitish Kumar

इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी प्रवेग (Pravaig) बहुत जल्द अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी (Electric SUV) को लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने कुछ दिनों पहले इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का टीजर जारी किया था। अब कंपनी ने इसके रंगों का भी खुलासा कर दिया है। ये नई कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी को कुल 11 रंगों में लॉन्च करने वाली है। बता दें, प्रवेग की यह पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी को भारत में 25 नवंबर को पेश किया जाएगा।

प्रवेग अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी को 11 रंगों में ला रही है जिसमें बोरडॉक्स, लिथियम, एम्पेरर पर्पल, सियाचिन ब्लू, हिंडिगो मून ग्रे, हल्दी येलो, 5.56 ग्रीन, काजीरंगा ग्रीन और वर्मिलियन रेड जैसे रंग शामिल हैं। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को डुअल टोन एक्सटीरियर रंग में ब्लैक रूफटॉप के साथ पेश किया जाएगा।

Pravaig Electric SUV Colours

प्रवेग की इस मेड-इन-इंडिया इलेक्ट्रिक एसयूवी को इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण में एक भारतीय कंपनी बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है। कंपनी ने दावा किया है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी फुल चार्ज पर 504 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 210 किमी/घंटा होगी। कंपनी के अनुसार, यह एसयूवी सिर्फ 30 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। इसमें 100kWh के ज्यादा बड़ी बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है।

इतना ही नहीं, कंपनी का यह भी दावा है कि इस एसयूवी में लगाई गई बैटरी 10 लाख किलोमीटर तक चल सकती है। सेफ्टी के मामले में भी यह दमदार होगी और 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आएगी। प्रवेग ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज और परफॉर्मेंस से जुड़ी कुछ जानकारियों को भी साझा किया है। कंपनी के अनुसार, यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 402 बीएचपी की पॉवर और 602 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी जो कि वोल्वो एक्ससी40 रिचार्ज की पॉवर के बराबर है और किया ईवी6 से लगभग दोगुनी है।

कंपनी के अनुसार, यह इलेक्ट्रिक एसयूवी केवल पॉवर फिगर में ही नहीं बल्कि फीचर्स में भी काफी शानदार होगी। एसयूवी के अंदर एग्जीक्यूटिव क्लास के फीचर्स दिए जाएंगे। इसके केबिन में 15-इंच का लैपटॉप रखने के लिए जगह दी गई है। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को चार्ज करने के लिए 220वोल्ट का सॉकेट भी दिया गया है। केबिन के अंदर पीएम 2.5 एयर फिल्टर भी लगा है जो आपको लगातार ताजी हवा देता रहेगा। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की और जानकारियों का खुलासा लॉन्च के दौरान किया जाएगा।

Most Read Articles

English summary

Pravaig electric suv colours to launch in 11 colours range specs

Story first published: Monday, November 21, 2022, 12:11 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *