Mini Cooper SE Resolute New Colour | नए अंदाज में लाॅन्च हुई मिनी की इलेक्ट्रिक कार, चंद सेकेंड में पकड़ती है 100 किमी/घंटा की रफ्तार

Four Wheelers

oi-Nitish Kumar

बीएमडब्ल्यू मिनी ने कूपर एसई रेजाॅल्यूट एडिशन को नए कलर में लॉन्च किया है।। यह कार नए नानुक व्हाइट बॉडी कलर में पेश की गई है। इस कार का व्हाइट कलर उत्तरी पोलर क्षेत्र के वातावरण से प्रेरित है जहां तापमान शून्य डिग्री से भी कम होता है। मिनी कूपर एसई रेजाॅल्यूट एडिशन को हाई वोल्टेज बैटरी पैक, उन्नत इलेक्ट्रॉनिक्स और हाई स्पीड चार्जिंग तकनीक के साथ लाया गया है। मिनी कूपर एसई अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस और रेंज के लिए दुनिया भर में एक लोकप्रिय इलेक्ट्रिक कार बन चुकी है।

इस इलेक्ट्रिक कार में 184 बीएचपी (135kW) की पॉवर देने वाला इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है, जिसके वजह से यह इलेक्ट्रिक कार केवल 7.03 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इस इलेक्ट्रिक कार में दो ड्राइविंग मोड – स्पोर्ट और ग्रीन प्लस दिया गया है। फुल चार्ज पर यह कार 234 किलोमीटर की प्रमाणित रेंज दे सकती है।

1

कूपर एसई रेजाॅल्यूट एडिशन के हुड मेंएक्सक्लूसिव ब्लैक स्ट्रिप दिए गए हैं जो रौशनी पड़ने पर रंग बदलते हैं। इस एडिशन में ‘रेजाॅल्यूट’ की बैजिंग भी दी गई है। ग्राहक इसे चाहे तो नानुक व्हाइट या फिर पूरी तरह ब्लैक बॉडी कलर में खरीद सकते हैं। इस मॉडल में 17-इंच के अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं जिनमें टेंटीकल डिजाइन के स्पोक देखने को मिलते हैं।

कार के इंटीरियर में डैशबोर्ड पर हल्के सुनहरे रंगा का थीम मिलता है। कार के फ्रंट सीटों में आर्म रेस्ट दिए गए हैं जो लंबे सफर को आरामदायक बना देते हैं। इंटीरियर के कुछ अन्य विशेषताओं की बात करें तो इसमें एंथ्रेसाइट कलर्ड हैडलाइनर, सन प्रोटेक्टिव ग्लेजिंग और नप्पा फिनिश में स्पोर्टी स्टीयरिंग व्हील मिलता है।

कंपनी ने सेफ्टी के लिए इसमें स्टैंडर्ड तौर पर मिनी ड्राइवर असिस्टेंट फीचर दिया है जों ड्राइवर और पैसेंजर सेफ्टी दोनों का ध्यान रखता है। इस कार में एक्टिव गार्ड ड्राइविंग असिस्टेंस फीचर दिया गया है जो अधिक स्पीड होने पर अपने आप ब्रेक लगा देता है। इसके अलावा इसमें लेन डिपार्चर वार्निंग सिस्टम भी दिया गया जो हाईवे पर लेन बदलते ही ड्राइवर को चेतावनी दे देता है। हाईवे में ड्राइविंग को सुरक्षित बनाने के लिए कैमरा आधारित एक्टिव क्रूज कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है जो कि सामने चल रहे वाहन से अपने आप कार की सुरक्षित दूरी बना देता है।

Most Read Articles

English summary

Mini cooper se resolute edition nanuq white colour launched

Story first published: Monday, November 21, 2022, 16:37 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *