IND vs NZ: साउदी की हैट्रिक पर भारी पड़ा सूर्या का शतक, खुद दिग्गज गेंदबाज को नहीं हुआ भरोसा

Suryakumar Yadav- India TV Hindi News

Image Source : PTI
Suryakumar Yadav

IND vs NZ: भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 65 रनों से मात दी। इस पूरे मैच में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा रहा। पहले सूर्यकुमार यादव ने अपने करियर का दूसरा टी20 शतक ठोका। सूर्या का ये शतक इतना खास था कि क्रिकेट फैंस के अलावा दुनियाभर के दिग्गज भी उनके दीवाने हो गए। यहां तक कि इस मैच में सूर्या से मार खाने वाले दिग्गज कीवी गेंदबाज टिम साउदी ने भी जमकर उनकी तारीफ की है।

सूर्या का मुरीद हुआ ये कीवी गेंदबाज

न्यूजीलैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी ने बे ओवल में दूसरे टी20 में मेहमानों की 65 रन की जीत में भारत के इन-फॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की। उन्होंने उनकी नाबाद 111 रन को एक ‘असाधारण पारी’ कहा। एक धीमी पिच पर जहां लगभग सभी भारतीय बल्लेबाजों को खेलने में मुश्किल लग रहा था, शीर्ष क्रम के टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार ने पूरे मैदान में 217.65 के स्ट्राइक रेट से 11 चौके और सात छक्के लगाए और 51 गेंदों में 111 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने दूसरा टी20 शतक लगाकर भारत को 20 ओवरों में 191/6 पर पहुंचाया।

16वें ओवर की समाप्ति पर 35 गेंदों में 57 रन बनाकर सूर्यकुमार ने अपनी आखिरी 16 गेंदों में 54 रन बनाकर भारत को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। आखिर में गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड को 18.5 ओवर में 126 रन पर समेट दिया।

आसान नहीं होता टी20 में शतक ठोकना

साउदी ने कहा, “जब भी कोई खिलाड़ी टी20 मैच में शतक बनाता है, तो यह हमेशा अलग होता है। आप बाकी टीम को देखते हैं, और दूसरों ने कैसे संघर्ष किया। लेकिन सूर्यकुमार की पारी एक असाधारण पारी थी। उनकी पारी ने भारत को 175-180 तक सीमित रखने के मुकाबले 190 से ऊपर ले जाने में अहम भूमिका निभाई।” आगे सूर्यकुमार की पारी के बारे में बात करते हुए, जहां वह 49 गेंदों में तीन अंकों तक पहुंचे, साउदी ने टिप्पणी की, “वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपको कई क्षेत्रों में हिट कर सकते हैं। इसलिए, आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका 12 से 18 महीने का शानदार अनुभव रहा है। उन्होंने आज काफी प्रभावशाली पारी खेली। खिलाड़ियों के पास अब 48 घंटे का समय है कि वे नेपियर का पुनर्मूल्यांकन करें और कुछ लेकर आएं।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *