FIFA World Cup 2022: ट्रिपल धमाके के लिए तैयार कतर के मैदान, एक्शन में नजर आएंगी बड़ी टीमें, जानें कहां देखे मैच की Live Streaming

FIFA World Cup 2022- India TV Hindi News

Image Source : INDIA TV
फीफा वर्ल्ड कप 2022

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्व कप 2022 के दूसरे दिन नीदरलैंड, इंग्लैंड और वेल्स जैसे बड़े देशों पर सभी की नजरें होंगी। इंग्लैंड अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत ईरान के खिलाफ करेगा इंग्लैंड वर्ल्ड कप खिताब के लिए अपने 56 साल के इंतजार को खत्म करने के इरादे से उतरेगा। आज के ही दिन तीन बार के उपविजेता नीदरलैंड्स का सामना अफ्रीकी चैंपियंस सेनेगल से होगा, जबकि दिन का अंत में वेल्स की 64 साल बाद विश्व कप में वापसी के साथ होगा, जब वे यूएसए से भिड़ेंगे।

इंग्लैंड बनाम ईरान

इंग्लैंड सोमवार को ईरान के खिलाफ अपने 2022 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगा और गैरेथ साउथगेट की टीम के एक ऐसे ग्रप से आगे बढ़ने की उम्मीद है जिसमें वेल्स और यूएसए जैसी टीम भी शामिल हैं। हालांकि, दोहा में वे इस ग्रप की सबसे छोटी टीम के खिलाफ जीत की शुरुआत करना चाहेंगे।

  • दिनांक: 21 नवंबर, 2022
  • मैच का किक ऑफ: भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे
  • स्थान: खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम, अल रेयान

सेनेगल बनाम नीदरलैंड
नीदरलैंड और सेनेगल, सोमवार को तीन मैचों में से एक में आपस में भिड़ेंगे। वर्ल्ड कप 2022 ने वास्तव में गति पकड़ लिया है। इन दोनों टीमों को अपने ग्रप में दो पसंदीदा के रूप में देखा जा रहा है। नीदरलैंड ने पिछले कुछ समय से प्रमुख टूर्नामेंटों में कम उपलब्धि हासिल की है। लेकिन इस बार लुइस वैन गाल की टीम मजबूत नजर आ रही है।

  • दिनांक: 21 नवंबर, 2022
  • मैच का किक ऑफ: भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे
  • स्थान: अल थुमामा स्टेडियम, दोहा

वेल्स बनाम यूएसए
वेल्स 64 साल में पहली बार वर्ल्ड कप में उतरेगी। उनका सामना अल रेयान में सोमवार रात ग्रुप बी के पहले मैच में अमेरिका से होगा। अपने अंतिम क्वालीफायर में त्रिनिदाद और टोबैगो में हार के बाद निराशाजनक अंदाज में 2018 संस्करण से चूकने के बाद अमेरिका वर्ल्ड कप में वापस आ गया है। इस बार, यह अभी भी एक बहुत ही कठिन क्वालीफाइंग सेक्शन में एक करीबी मामला था, जहां शीर्ष चार देशों को केवल तीन अंकों से अलग किया गया था, लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका कोस्टा रिका से ठीक आगे, तीन स्वचालित स्थानों में से एक का दावा करने में कामयाब रहा।

  • दिनांक: 22 नवंबर, 2022
  • मैच का किक ऑफ: भारतीय समयानुसार रात 12:30 बजे
  • स्थान: अहमद बिन अली स्टेडियम, अल रेयान

कहां देखे मैच का Live Streaming

सभी मैचों का प्रसारण स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर किया जाएगा, जबकि इसे जियो सिनेमा ऐप पर लाइव-स्ट्रीम किया जा सकता है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *