जगदीशन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी, कोहली, पृथ्वी शॉ, रितुराज और देवदत्त को पीछे किया

Jagadeesan- India TV Hindi News

Image Source : PTI
Jagadeesan

Vijay Hazare Trophy Narayan jagadeesan Record : इस वक्त टीम इंडिया न्यूजीलैंड के दौरे पर है, लेकिन भारत में इस वक्त विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। भारत के खिलाड़ी इसमें अपना जौहर दिखा रहे हैं। इस बीच तमिलनाडु के नारायण जगदीशन ने लगातार पांच शतक लिस्ट ए क्रिकेट में लगा दिए है, ये नए नया कीर्तिमान है। ये एक ऐसा कीर्तिमान है, जो न केवल भारत में, बल्कि दुनियाभर में पहली बार बना है। लगातार पांच शतक लगाने के बाद जगदीशन ने विराट कोहली, पृथ्वी शॉ,  रितुराज गायकवाड़ और देवदत्त पडिक्कल को भी पीछे छोड़ दिया है। जगदीशन जिस फार्म में इस वक्त चल रहे हैं, सभी की नजरें उन पर हैं। इस बीच जगदीशन की पुरानी आईपीएल टीम सीएसके ने अगले साल के आईपीएल से पहले उन्हें रिलीज कर दिया है, इसलिए आईपीएल की टीमें भी उन पर नजर बनाए हुए हैं, क्योंकि अगले ही महीने आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन का भी आयोजन किया जाना है। 

N Jagadeesan

Image Source : PTI

N Jagadeesan

विजय हजारे ट्रॉफी के लगातार पांच मैचों में पांच शतक  

विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु की ओर से खेलते हुए सोमवार को एन जगदीशन ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ बेहतरीन शतकीय पारी खेली। इससे पहले भी वे लगातार चार शतक लगा चुके हैं और अब पांचवां भी आ गया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड चार लगातार शतक का था। जो चार बल्लेबाजों ने बनाया था। विराट कोहली ने साल 2008 और 2009 में लगातार चार शतक विजय हजारे ट्रॉफी में लगाए थे। इसके बाद साल 2020 और 2021 में पृथ्वी शॉ ने लगाातर चार शतक लगाए। साल 2021 और 2022 में रितुराज गायकवाड़ ने लगातार चार शतक लगाए थे। वहीं साल 2020 और 2021 में ही देवदत्त पडिक्कल ने भी चार शतक लगाने का काम किया था। जगदीशन इस रिकॉर्ड की बराबरी तो पहले ही कर चुके थे, अब उनका रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया है। यानी वे सबसे आगे निकल गए हैं। 

आईपीएल में सभी की नजर जगदीशन पर रहेगी 
एन जगदीशन एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के लिए आईपीएल खेल रहे थे, लेकिन आईपीएल 2023 के लिए सीएसके ने जिन रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है, उसमें उन्हें शामिल नहीं किया गया है, यानी जगदीशन जल्द ही मिनी ऑक्शन में नजर आने वाले हैं। देखना होगा कि कौन कौन सी टीमें उन पर दांव लगाने के लिए तैयार रहती हैं। ये बात और है कि विजय हजारे ट्रॉफी वन डे फॉर्मेट यानी 50 ओवर का होता है और आईपीएल 20 ओवर का होता है, लेकिन जिस तरह का फार्म जगदीशन ने दिखाया है, उससे साफ है कि वे जबरदस्त तरीके से बल्लेबाजी कर रहे हैं और आने वाले दिनों में कुछ और कीर्तिमान अपने नाम कर सकते हैं। 

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *