Rohit Sharma- Hardik Pandya : रोहित शर्मा से हुई मिस्टेक, हार्दिक पांड्या ने सुधारा, जानिए क्या है मामला

Rohit Sharma and Hardik Pandya- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Rohit Sharma and Hardik Pandya

Rohit Sharma- Hardik Pandya : टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की कमान इस वक्त हार्दिक पांड्या के हाथ में है। वे न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज में टीम की कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि अभी भी रोहित शर्मा ही फुलटाइम कप्तान हैं। टी20 विश्व कप 2022 के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी रेस्ट पर हैं और हार्दिक पांड्या युवा टीम इंडिया की अगुवाई कर रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया था और दूसरा मैच भारतीय टीम ने 65 रनों के भारी अंतर से जीत लिया है। अब तीसरा और आखिरी मैच 22 नवंबर को नेपियर में खेला जाना है। 

Yuzvendra Chahal and Hardik Pandya

Image Source : AP

Yuzvendra Chahal and Hardik Pandya

रोहित शर्मा ने चहल को नहीं दिया मौका, हुड्डा से नहीं कराई गेंदबाजी 

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप 2022 में एक गलती कर दी थी। अब जब हार्दिक पांड्या कप्तान बने तो उन्होंने उसमें सुधार किया और परिणाम हमारे सामने है। टीम इंडिया सेमीफाइनल में तो पहुंची, लेकिन वहां इंग्लैंड से उसे दस विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा और सफर खत्म हो गया। टीम इंडिया ने विश्व कप में कुल मिलाकर छह मैच खेले, लेकिन एक भी मैच में स्पिनर युजवेंद्र चहल को मौका नहीं दिया गया। रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ही खेलते रहे। जबकि बाकी टीमें स्पिनर्स के दम पर मैच जीत रही थी, लेकिन रोहित शर्मा ने एक भी मैच में युजवेंद्र चहल को मौका नहीं दिया। युजवेंद्र चहल लगातार भारत के लिए टी20 खेलते रहे। इतना नहीं रोहित शर्मा ने जिस मैच में दीपक हुड्डा को मौका दिया, उसमें दीपक हुड्डा से गेंदबाजी ही नहीं कराई। लेकिन हार्दिक पांड्या वो दोनों काम कर दिए, जो रोहित ने नहीं किए थे। 

deepak hooda

Image Source : AP

deepak hooda

युजवेंद्र चहल और दीपक हुड्डा ने किया कमाल का प्रदर्शन 
न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में युजवेंद्र चहल ने चार ओवर में 26 रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया। वहीं दीपक हुड्डा ने तो कमाल ही कर दिया। दीपक हुड्डा ने 2.5 ओवर की गेंदबाजी की, इसमें दस रन दिए और चार विकेट ले लिए। टी20 विश्व कप में लगातार ये सवाल उठते रहे कि भारत की गेंदबाजी कमजोर है, लेकिन फिर भी रोहित शर्मा ने ये कदम नहीं उठाए और हम बाहर हो गए। ये बात और है कि वो विश्व कप था और ये आपसी सीरीज, लेकिन कम से कम एक दो मैचों में तो चहल को मौका दिया ही जा सकता था। जबकि वे पूरे साल आपके लिए टी20 खेलते रहे हैं। युजी चहल को टी20 विश्व कप 2021 की टीम के लिए भी नहीं चुना गया था। इस बार वे टीम में तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया। जो खिलाड़ी आपके पास हैं, उसका सही उपयोग कैसे किया जाता है, ये भी कप्तान को समझना चाहिए। देखना होगा कि जो काम हार्दिक पांड्या ने दूसरे मैच में किया है, वही काम वे आखिरी मैच में भी करने में कामयाब होते हैं या नहीं। 

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *