Tata Tigor EV Get New features And Colour Scheme | नेक्सन ईवी से भी ज्यादा टिगोर ईवी में मिलने वाले हैं धांसू फीचर्स, नए कलर भी होंगे शामिल; जानें

Four Wheelers

oi-Ashish Kushwaha

कुछ महीने पहले टाटा मोटर्स ने टियागो ईवी को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। इसी लॉन्च इवेंट में, घोषणा की गई थी कि वे टिगोर ईवी को भी अपडेट करेंगे।

ऐसा इसलिए क्योंकि टियागो ईवी में कुछ ऐसे फीचर्स लैस थी जो टिगोर ईवी में भी नहीं थे। खैर, टाटा मोटर्स ने अपडेटेड टिगोर ईवी का टीजर जारी करना शुरू कर दिया है।

नए अवतार में आने वाली है टाटा की टिगोर ईवी, धांसू फीचर्स के साथ मिलेंगे कई अपडेट

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अपडेटेड टिगोर ईवी अगले कुछ दिनों में लॉन्च हो सकती है। टाटा ने टिगोर ईवी को नए फीचर्स के साथ-साथ नए कलर स्कीम के साथ अपडेट किया जा सकता है। अब तक, इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट सेडान सिर्फ दो रंगों सिग्नेचर टील ब्लू और डेटोना ग्रे में बेची जाती थी।

टाटा मोटर्स जो तीसरा रंग विकल्प में पेश करने वाली है वह मैग्नेटिक रेड है जो नियमित टिगोर पर पहले से ही उपलब्ध है। नई कलर स्कीम में ब्लू एक्सेंट्स भी होंगे जो आईसीई इंजन टिगोर को टिगोर ईवी से अलग करते हैं। फीचर्स के मामले में, टिगोर ईवी अब क्रूज कंट्रोल के साथ आएगी जो नेक्सन ईवी प्राइम में भी नहीं मिलता है।

इसमें लेदर अपहोल्स्ट्री भी होगी जो केबिन को प्रीमियम लुक देगी। टाटा ऑटोमैटिक हेडलैंप और रेन-सेंसिंग वाइपर भी पेश करेगी। टियागो ईवी भी कई रिजेनरेशन मोड के साथ आता है जिसे टिगोर ईवी में भी लाया जा सकता है। मौजूदा टिगोर ईवी का इलेक्ट्रिक मोटर 74.7 पीएस की अधिकतम पावर और 170 एनएम का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। इसमें ईको और स्पोर्ट के दो ड्राइव मोड्स मिलते हैं।

बैटरी पैक का आकार 26 किलोवाट है जो लिक्विड-कूल्ड और IP67-रेटेड है। टिगोर ईवी 5.7 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। टिगोर ईवी की ARAI-सर्टिफाइड ड्राइविंग रेंज 306 किलोमीटर है। हालांकि, वास्तव में, टिगोर ईवी लगभग 180 से 200 किमी की ड्राइविंग रेंज दे सकती है।

नए अवतार में आने वाली है टाटा की टिगोर ईवी, धांसू फीचर्स के साथ मिलेंगे कई अपडेट

टिगोर इलेक्ट्रिक एक्सई, एक्सएम और एक्सजेड प्लस वैरीएंट्स में बेची जा रही है। इसमें प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, बम्पर से जुड़े एलईडी डीआरएल्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कट्रोंल, टचस्क्रीन इंफ़ोटेन्मेंट सिस्टम, हाइट एड्जस्टेबल ड्राइवर सीट और इलेक्ट्रिकली एड्जस्टेबल व फोल्डेबल ओआरवीएम्स जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Most Read Articles

English summary

Tata tigor ev facelift launch soon with new features colour

Story first published: Tuesday, November 22, 2022, 12:23 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *