IAS Officer Sacked By ECI | आईएएस अधिकारी पर चला चुनाव आयोग का डंडा, सोशल मीडिया पर डाली थी कार से साथ तस्वीर

Off Beat

oi-Nitish Kumar

गुजरात में 1 से 5 दिसंबर के बीच चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले चुनाव आयोग ने प्रशासनिक अधिकारियों को ड्यूटी पर लगाना शुरू कर दिया है। हाल ही में गुजरात चुनाव के लिए जनरल आब्जर्वर के तौर पर तैनात किये गए आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह को चुनाव आयोग ने तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।

अभिषेक सिंह यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। उन्होंने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने आधिकारिक वाहन के साथ कुछ तस्वीरें साझा की थी। चुनाव आयोग ने इसपर आपत्ति जताते हुए उनपर ‘पब्लिसिटी स्टंट’ करने का आरोप लगाया और कार्रवाई करते हुए उन्हें चुनाव की सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया।

1

चुनाव आयोग ने कड़े शब्दों में उनके सोशल मीडिया पोस्ट की निंदा की है। सिंह ने आयोग की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि वह पूरी विनम्रता के साथ निर्णय को स्वीकार करते हैं, लेकिन उनका मानना है कि पोस्ट में कुछ भी गलत नहीं था।

उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, “मैं माननीय चुनाव आयोग के फैसले को पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार करता हूं। हालांकि मेरा मानना है कि इस पोस्ट में कुछ भी गलत नहीं है। एक लोक सेवक, जनता के पैसे से खरीदी गई कार में, सार्वजनिक कर्तव्य के लिए, सार्वजनिक अधिकारियों के साथ, जनता के बीच पहुंचता है। यह न तो पब्लिसिटी है और न ही कोई स्टंट।”

बता दें कि आईएस अधिकारी ने अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट पर दो तस्वीरें साझा की थीं। पहली तस्वीर में उन्हें एक कार के बगल में खड़ा दिखाया गया है, जिस पर “भारत निर्वाचन आयोग-आब्जर्वर” का साइनबोर्ड लगा हुआ है।

दूसरे में वह अन्य अधिकारियों और एक सशस्त्र पुलिसकर्मी के साथ दिख रहे हैं। इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, “गुजरात चुनाव के लिए आब्जर्वर के रूप में अहमदाबाद में शामिल हुआ।” सिंह के इंस्टाग्राम पर 30 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। यही पोस्ट उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की थी। सिंह को अगले आदेश तक किसी भी चुनाव संबंधी ड्यूटी से भी वंचित कर दिया गया है।

Most Read Articles

English summary

Ias officer sacked by eci over social media post with official car

Story first published: Tuesday, November 22, 2022, 12:16 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *