2022 Maruti Suzuki Eeco Launched | नई मारुति सुजुकी ईको वैन हुई लाॅन्च, अधिक माइलेज के साथ मिल रहे हैं नए फीचर्स

Four Wheelers

oi-Nitish Kumar

मारुति सुजुकी ने भारत में नई ईको एमपीवी को लॉन्च कर दिया है। नई मारुति ईको को 5.13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। पेट्रोल और सीएनजी दोनों में उपलब्ध यह कार डुअल पर्पस व्हीकल है जो दो तरह की जरूरतों को पूरा करती है। नई ईको अब पहले से अधिक पॉवरफुल, फ्यूल एफिसिएंट और स्टाइलिश हो गई है।

कंपनी ने इसे नया 1.2-लीटर के-सीरीज पेट्रोल इंजन दिया है जो पहले से अधिक पॉवर जनरेट करता है। डुअल जेट और डुअल वीवीटी तकनीक से लैस यह इंजन पेट्रोल में 80 बीएचपी की पॉवर और 104.4 एनएम का टॉर्क, जबकि सीएनजी में 71 बीएचपी की पॉवर और 71 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

1

कंपनी का दावा है कि पहले के मुकाबले यह पेट्रोल में 25 प्रतिशत और सीएनजी में 29 प्रतिशत अधिक माइलेज दे रही है। कंपनी के अनुसार, पेट्रोल मॉडल में इसकी माइलेज 20 किमी/लीटर और सीएनजी मॉडल में 27.05 किमी/किलो है।

फीचर्स की बात करें तो, ईको में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एयर प्यूरीफायर, रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स, नया स्टीयरिंग व्हील और मैनुअल एयर कंडीशनर के लिए रोटरी कंट्रोल दिया गया है। ईको अब कई नए सुरक्षा फीचर्स से भी लैस है। इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर, हैजर्ड स्विच और पीछे के स्लाइडिंग दरवाजों के लिए एक चाइल्ड लॉक जैसे नए फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा इसमें डुअल एयरबैग, एबीएस-ईबीडी, रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

ईको को अधिक स्टाइलिश बनाने के लिए इसे नए मैटेलिक ब्रिस्क ब्लू बॉडी कलर में पेश किया गया है। इसके साथ इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया स्टीयरिंग व्हील, और ऐसी और हीटर के लिए के लिए नया रोटरी कंट्रोल दिया गया है।

2022 मारुति ईको की एक्स-शोरूम कीमतें (वेरिएंट के अनुसार):

ईको 5-सीटर स्टैंडर्ड: 5.13 लाख रुपये

ईको 7-सीटर स्टैंडर्ड: 5.42 लाख रुपये

ईको 5-सीटर एसी: 5.49 लाख रुपये

ईको 5-सीटर एसी सीएनजी: 6.44 लाख रुपये

Most Read Articles

English summary

New maruti suzuki eeco launched price new features updates

Story first published: Tuesday, November 22, 2022, 14:56 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *