Headlines

Airtel ने महंगा किया अपना सबसे सस्ता प्लान, इनकमिंग कॉल्स के लिए देने पड़ेंगे अब इतने रूपए

Airtel ने महंगा किया अपना सबसे सस्ता प्लान, इनकमिंग कॉल्स के लिए देने पड़ेंगे अब इतने रूपए

Airtel ने महंगा किया अपना सबसे सस्ता प्लान- India TV Hindi News
Photo:PTI (FILE PHOTO) Airtel ने महंगा किया अपना सबसे सस्ता प्लान

Airtel Recharge Offers: प्राइवेट टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने कथित तौर पर हरियाणा और ओडिशा में 28 दिनों की सेवा योजना के लिए अपने न्यूनतम रिचार्ज की कीमत लगभग 57% बढ़ाकर 155 रुपये कर दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने अपनी नई योजना का परीक्षण शुरू कर दिया है और परिणाम के आधार पर पूरे भारत में इसे लागू करने की संभावना है।

कंपनी ने इसे बंद किया

एयरटेल ने 99 रुपये की अपनी न्यूनतम रिचार्ज योजना बंद कर दी है, जिसके तहत उसने 2.5 पैसे प्रति सेकंड की दर से 200 मेगाबाइट डेटा और कॉल की पेशकश की थी। एयरटेल ने अब उपरोक्त राज्यों में असीमित कॉलिंग, 1 जीबी डेटा और 300 एसएमएस के साथ 155 रुपये की योजना की पेशकश शुरू कर दी है।

ब्रोकरेज नोट में आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा कि भारती एयरटेल ने हरियाणा और ओडिशा सर्किलों में बाजार-परीक्षण शुल्क वृद्धि शुरू कर दी है और इस कदम ने इसके अनुमानों में एक बड़ा उल्टा जोखिम जोड़ा है। इस प्रकार एयरटेल ने यह जांचने के लिए एक जोखिम उठाया है कि ग्राहक कैसे प्रतिक्रिया देते हैं, और यह पैक बड़े पैमाने पर केवल 2G ग्राहकों को बेचा जा रहा है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह लाभकारी 4जी ग्राहकों को प्रभावित नहीं करता है।

एयरटेल टैरिफ बढ़ोतरी पर वाक-द-टॉक को तैयार

“पहले के 99 रुपये के रिचार्ज में 99 रुपये का टॉक-टाइम मूल्य था और 200 एमबी का बहुत सीमित डेटा 28 दिनों के लिए वैध था। इसके विपरीत अब 155 रुपये का न्यूनतम रिचार्ज असीमित वॉयस कॉल, 1 जीबी डेटा और 300 एसएमएस देता है। 

ऐसे ही 2021 में बढ़ाया था रेट

रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले कंपनी ने इसी तरह की कवायद (बाजार-परीक्षण) की थी, जब उसने 2021 में चुनिंदा सर्किलों में अपने न्यूनतम रिचार्ज ऑफर को 79 रुपये से बढ़ाकर 99 रुपये कर दिया था। टेल्को अब 155 रुपये से कम कीमत वाले एसएमएस और डेटा के साथ सभी 28-दिवसीय कॉलिंग योजनाओं को समाप्त करने की संभावना है। ग्राहकों को अब 155 रुपये का भुगतान करना होगा, भले ही वे अपनी मासिक योजना में एसएमएस सेवा का विकल्प चुनना चाहते हों।

Latest Business News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *