FIFA World Cup 2022: हैरी केन पर इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी, वेन रूनी के रिकॉर्ड से 2 गोल दूर हैं इंग्लिश कप्तान

Harry Kane vs Iran in FIFA World Cup 2022- India TV Hindi News

Image Source : AP
Harry Kane vs Iran in FIFA World Cup 2022

FIFA World Cup 2022: इंग्लैंड को फीफा वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाए आधी सदी से ज्यादा गुजर चुके हैं। उसने अब तक सिर्फ एक बार फुटबॉल वर्ल्ड कप जीता है। इंग्लैंड ने ये कारनामा 56 साल पहले 1966 फीफा वर्ल्ड कप में किया था, जिसका आयोजन उसकी जमीन पर ही किया गया था। कतर में हो रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में इंग्लैंड वर्ल्ड चैंपियन बनने का बड़ा दावेदार है।   

फीफा वर्ल्ड कप 2018 में हैरी केन ने जीता था गोल्डन बूट

Harry Kane vs Iran in FIFA World Cup 2022

Image Source : AP

Harry Kane vs Iran in FIFA World Cup 2022

इंग्लैंड के दिग्गज फुटबॉलर वेन रूनी का मानना है कि अगर टीम टूर्नामेंट में आगे जाती है तो इसका सारा क्रेडिट उसके स्टार स्ट्राइकर हैरी केन को जाएगा। केन फीफा वर्ल्ड कप 2022 ग्रुप बी के मैचों में इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे। हैरी केन ने 2018 फीफा वर्ल्ड कप में छह गोल करने के लिए गोल्डन बूट जीता था, तब इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचा था। रूस में हुए पिछले फीफा वर्ल्ड कप में इंग्लिश टीम को क्रोएशिया से शिकस्त मिली थी। हैरी केन अब तक इंग्लैंड के लिए 75 मैचों में 51 गोल दाग चुके हैं।

रूनी के रिकॉर्ड की बराबरी करने से 2 गोल दूर हैरी केन

Harry Kane vs Iran in FIFA World Cup 2022

Image Source : AP

Harry Kane vs Iran in FIFA World Cup 2022

रूनी के 53 इंटरनेशनल गोल की बराबरी करने के लिए उन्हें अब सिर्फ दो गोल की जरूरत है। कई फैंस उम्मीद जता रहे हैं कि मौजूदा वर्ल्ड कप के लीग स्टेज में वह रूनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

हैरी केन के दम पर इंग्लैंड बढ़ेगा आगे- वेन रूनी

Wayne Rooney

Image Source : GETTY

Wayne Rooney

रूनी ने स्पोर्ट्स 18 पर वीजा मैच सेंटर शो में कहा, “वह एक गोल-स्कोरर हैं। अगर इंग्लैंड इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ता है, तो यह हैरी केन की वजह से होगा। मुझे उम्मीद है कि वह उन लक्ष्यों को हासिल करेगा, जिससे इंग्लैंड को जीत मिलेगी।”

यह पूछे जाने पर कि वह लियोनेल मेसी, हैरी केन और क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बीच किसे मौका और किसे ड्रॉप करेंगे, रूनी ने सुझाव दिया कि वह अपने पूर्व क्लब साथी पुर्तगाली को ड्रॉप करेंगे। “मैं मेसी, केन को मौका देना चाहूंगा और रोनाल्डो को ड्रॉप करूंगा, क्योंकि उन्होंने अपने क्लब के लिए खेलना बंद कर दिया था।”

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *