वर्ल्ड कप में शर्मनाक प्रदर्शन के बाद निकोलस पूरन ने छोड़ी कप्तानी, ले लिया बड़ा फैसला

Nicholas Pooran- India TV Hindi News

Image Source : GETTY IMAGES
निकोलस पूरन

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने सोमवार को सफेद गेंद से कप्तानी छोड़ दी। पूरन ने इस फैसले के पीछे कारण के रूप में “टी20 वर्ल्ड कप की भारी निराशा” का हवाला दिया। 2022 टी-20 वर्ल्ड कप में, वेस्टइंडीज की टीम सुपर 12 स्टेज तक के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी थी। जिम्बाब्वे, आयरलैंड और स्कॉटलैंड जैसी छोटी टीमों के साथ ग्रुप में होने के बावजूद, दो बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम वेस्टइंडीज तालिका में सबसे नीचे रही।

क्या बोले पूरन

कीरोन पोलार्ड के संन्यास के बाद इस साल मई में पूरन को वनडे और टी20 में वेस्टइंडीज की टीम का कप्तान बनाया गया था। पूरन ने अपने एक बयान में कहा कि, “टी20 विश्व कप की भारी निराशा के बाद से मैंने कप्तानी के बारे में काफी सोचा। बतौर कप्तान मैंने इस भूमिका को बड़े गर्व और समर्पण के साथ लिया था और पिछले एक साल में इसे पूरी तरह से निभाया भी है।” पूरन ने आगे कहा कि वह एक खिलाड़ी के रूप में वेस्टइंडीज टीम की सेवा करना जारी रखेंगे।

उन्होंने कहा कि “मैं क्रिकेट खेलना नहीं छोड़ रहा हूं। मैं महत्वाकांक्षी हूं और अभी भी वेस्टइंडीज क्रिकेट की कप्तानी को एक सम्मान के रूप में देखता हूं जो आपको दिया जाता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं और मैं अपनी टीम के साथ आगे काम करने के लिए तत्पर हूं।” पूरन ने आगे कहा कि “व्यक्तिगत रूप से मेरा मानना ​​है कि वेस्ट इंडीज सफेद गेंद के कप्तान के रूप में अब पद छोड़नो टीम के सर्वोत्तम हित में है। मुझे इस बात पर ध्यान देने की जरुरत है कि मैं एक सिनियर खिलाड़ी के रूप में टीम को क्या दे सकता हूं। मैं पूरी तरह से चाहता हूं कि हम सफल हों और मैं टीम को सबसे अधिक मूल्य दे सकता हूं, मैं महत्वपूर्ण समय पर टीम के लिए लगातार रन बनाने की भूमिका पर पूरी तरह से ध्यान देना चाहता हूं।”

निकोलस पूरन ने वेस्टइंडीज बोर्ड और टीम के सभी फैंस का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि “मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड द्वारा दिए गए अवसर और मुझ पर दिखाए गए विश्वास के लिए धन्यवाद करता हूं। हार के बावजूद हमारा समर्थन करने के लिए हमारे समर्पित फैंस और मेरे साथियों जिन्होंने इतनी मेहनत की मैं उनका भी आभारी हूं। हम सभी को मिलकर वेस्टइंडीज क्रिकेट को आगे ले जाना है।”

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *