टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका! बांग्लादेश दौरे से बाहर हो सकता है यह स्टार खिलाड़ी

रवींद्र जडेजा को लेकर...- India TV Hindi News

Image Source : GETTY IMAGES
रवींद्र जडेजा को लेकर यह खबर अच्छी नहीं है

IND vs BAN: भारतीय टीम 4 दिसंबर से बांग्लादेश दौरे का आगाज करेगी। इस दौरे पर टीम को तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। वनडे सीरीज 4 से 10 दिसंबर तक खेली जाएगी। वहीं दो टेस्ट मैच जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी अहम हैं, वह 14 से 26 दिसंबर के बीच खेले जाने हैं। लेकिन इस दौरे से कुछ दिन पहले ही टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल टीम के एक स्टार खिलाड़ी की चोट पर बड़ा अपडेट आया है जिसके मुताबिक वह इस दौरे से बाहर हो सकते हैं।

हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की जो एशिया कप 2022 के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके घुटने में चोट आई थी और इसके बाद उनकी सर्जरी भी हुई थी। टी20 वर्ल्ड कप मिस करने के बाद जडेजा को बांग्लादेश दौरे के स्क्वॉड में रखा गया था। लेकिन अब जो अपडेट सामने आ रहा है वो भारतीय फैंस को सुनकर अच्छा नहीं लगेगा। कई मीडियो रिपोर्ट्स में यह जानकारी सामने आ रही है कि जडेजा अभी पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं और वह बांग्लादेश के आगामी दौरे से बाहर हो सकते हैं। 

बीसीसीआई सूत्रों से मिली जानकारी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जडेजा अभी पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं। एशिया कप के दौरान स्केटिंग के दौरान उनके घुटनों में चोट लगी थी। इसके कारण वह बाद में टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े ईवेंट में भी नहीं खेल पाएगा। 31 अक्टूबर को हाल ही में जब इस दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया था तो उसमें भी यह कह दिया गया था कि, रविंद्र जडेजा की जगह उनकी फिटनेस पर ही निर्भर होगी। यह बात बोर्ड ने अपनी प्रेस रिलीज में भी लिखी थी।

हालांकि, अभी बीसीसीआई की तरफ से इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है लेकिन जल्द ही इसकी जानकारी ऑफिशियल भी हो जाएगी। हाल ही में चेतन शर्मी की अध्यक्षता वाली कमेटी को बर्खास्त किया गया था और उसी कमेटी ने इस टीम का सेलेक्शन भी किया था। अब देखना होगा कि रिप्लेसमेंट के तौर पर किसका ऐलान होता है और कौन ऐलान करता है। क्योंकि नई कमेटी के आवेदन के लिए आखिरी तारीख 30 नवंबर है तो शायद बोर्ड ने प्लान बी के तहत कोई रिप्लेसमेंट पहले से भी सोच रखा हो।

रविंद्र जडेजा

Image Source : AP

रविंद्र जडेजा

बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड

वनडे सीरीज के लिए टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल

टेस्ट सीरीज के लिए टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव 

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *