Twitter का राइवल Koo ब्राजील में लॉन्च होते ही छाया, 48 घंटे में 10 लाख से ज्यादा हुए डाउनलोड

भारतीय मल्टीलैंग्वेज माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo अब पुर्तगाली भाषा के साथ ब्राजील में लॉन्च कर दिया गया है। इसी के साथ अब यह प्लेटफॉर्म 11 भाषाओं में उपलब्ध हो गया है। सबसे खास बात यह है कि लॉन्च के 48 घंटों के अंदर ही इस ऐप के 1 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड हो चुके हैं। जी हां इस प्लेटफॉर्म को ब्राजील के यूजर्स द्वारा जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है।

Koo बीते कुछ दिनों से एंड्रॉयड प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर दोनों पर नंबर 1 पर मौजूद है। Koo ऐप को ज्यादा देशों में कई ग्लोबल लैंग्वेज के साथ उपलब्ध करवाकर ग्लोबल लेवल पर अपने आप को मजबूत करना चाहता है। कंपनी ने कहा कि कू अपने लैंग्वेज फोकस के चलते अपने प्लेटफॉर्म पर नए यूजर्स के लिए तैयार है। ब्राजील में लाखों नए यूजर्स लॉन्च के दो दिनों के अंदर कू से जुड़ गए। Koo में हाल ही में सिर्फ ब्राजील में यूजर्स द्वारा 48 घंटों के अंदर 2 मिलियन Koos और 10 मिलियन लाइक्स आए हैं। Koo देश में लगातार उपलब्धि हासिल कर रहा है। जल्द ही ट्विटर से एक Koo अकाउंट में ट्वीट और फॉलो लिस्ट इंपोर्ट करने की क्षमता प्रदान करेगा।

Koo के सीईओ और को-फाउंडर अप्रमेय राधाकृष्ण ने कहा कि “ब्राजील ने हमें जिस प्रकार का प्यार और सपोर्ट दिया है। उसे देखकर हम बहुत खुश हैं। ब्राजील में आने के 48 घंटों के भीतर गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर दोनों में टॉप ऐप होना बहुत बेहतरीन है।” यह सपोर्ट इस बात का सबूत है कि हम न सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया भर में देशी भाषा बोलने वाले यूजर्स के लिए एक समाधान ला रहे हैं।

Koo के को फाउंडर मयंक बिदावतका ने कहा कि “हमने देखा कि बीते 48 घंटों में ब्राजील में एक मिलियन से ज्यादा यूजर्स Koo से जुड़े हैं। ब्राजील सोशल मीडिया पर बड़े स्तर पर है और पुर्तगाली भाषा बोलता है। कू ब्राजील में एक कल्ट ब्रांड बन गया है जिसकी दमदार फैन फॉलोइंग है। टेक प्रोडक्ट की दुनिया में ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द वर्ल्ड’ का मूवमेंट शुरू करने पर हमें गर्व है। हमने ब्राजील को भारत का दीवाना बना दिया।”

इस दौरान कू से ब्राजील की फेमस सेलिब्रिटीज जैसे क्लाउडिया लिट्टे, अभिनेता बाबू संताना, लेखक रोसाना हरमन, न्यूज पोर्टल चोकुई ने कू ऐप ज्वाइन किया है। सेलिब्रिटी फेलिप नेटो प्लेटफॉर्म से जुड़ने के सिर्फ दो दिनों के अंदर 450K से ज्यादा फॉलोअर्स को पार करते हुए सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले यूजर बन गए। Koo को देश भर से और ज्यादा पसंद किए जाने की उम्मीद है। Koo ऐप को भारत में मार्च 2020 में लॉन्च किया गया था। यह दुनिया में मौजूद दूसरा सबसे बड़ा मल्टी लैंग्वेज माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म बन चुका है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

By Gopi Soni

Never stop learning, because life never stops teaching

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *