Air India ने इस चीनी बैंक के साथ किया करार, पट्टे पर लेगी 6 Airbus A320 नियो विमान

एयर इंडिया- India TV Hindi
Photo:FILE एयर इंडिया

Tata समूह के हाथ में एयर इंडिया की कमान आने के बाद से विमानन कंपनी की सूरत बदल गई है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के अनुसार, अक्‍टूबर 2022 में एयर इंडिया ऑनटाइम उड़ान भरने के मामले में पहले नंबर पर रही। एयर इंडिया की ऑन टाइम परफॉर्मेंस 90.8 फीसदी रही। इसका मतलब है कि एयर इंडिया की 10 में से 9 उड़ानें अपने निर्धारित समय पर ही उड़ीं। इसके साथ ही एयर इंडिया अपने कारोबार को विस्तार देने पर काम शुरू कर दी है। एयर इंडिया अगले वर्ष फरवरी से मुंबई से न्यूयॉर्क, पेरिस और फ्रैंकफर्ट के लिए नई उड़ान सेवा शुरू करेगी। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। इसमें बताया गया कि दिल्ली से कोपनहेगन, मिलान और विएना के बीच सीधी उड़ानें भी बहाल की जाएंगी। इसके अलावा मुंबई-न्यूयॉर्क (जेएफके इंटरनेशनरल एयरपोर्ट) दैनिक सेवा भी अगले वर्ष 14 फरवरी से शुरू हो जाएगी। 

बेड़े में लगातार विस्तार कर रही 

एयर इंडिया ने कहा कि पट्टे पर लिए नए विमानों और पुराने विमानों की सेवा में बहाली के जरिये वह अपने बेड़े में लगातार विस्तार कर रही है। एयरलाइन अपनी सेवा में विस्तार ऐसे समय कर रही है जब उसे चालक दल की कमी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच, एयर इंडिया ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) को अपनाने वाले चालक दल (केबिन क्रू) के सदस्यों को अपना कार्यकाल अगले साल 31 जनवरी तक बढ़ाने का विकल्प दिया है। एयरलाइन ने बयान में कहा कि मुंबई-न्यूयॉर्क सेवा दिल्ली से न्यूयॉर्क की दैनिक मौजूदा सेवा के अतिरिक्त होगी। इसके साथ ही एयर इंडिया की भारत से अमेरिका के बीच सीधी उड़ान सेवा की संख्या बढ़कर 47 प्रति सप्ताह हो जाएगी। 

वाईफाई सुविधा के लिए एयर एशिया ने किया करार

एयर एशिया ने क्लाउड प्रौद्योगिकी कंपनी शुगर बॉक्स के साथ साझेदारी में उड़ान के दौरान अपने सभी विमानों के भीतर वाईफाई सुविधा उपलब्ध करवाना शुरू किया है। एक संयुक्त बयान में यह जानकारी दी गई। इसमें बताया गया कि इससे एयर एशिया इंडिया के जरिए यात्रा करने वाले लोगों को विमान में पहले से लगी प्रणाली के जरिए ओटीटी ऐप से बफरमुक्त सामग्री के साथ ही वेब श्रृंखला के एपिसोड, लघु फिल्में और 1,000 से अधिक भारतीय तथा अंतरराष्ट्रीय फिल्में देखने को मिलेंगी। 

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *