Cristiano Ronaldo: क्रिस्टियानो रोनाल्डो का मैनचेस्टर यूनाइटेड से टूटा करार, जानिए क्या है इस फैसले का सच

क्रिस्टियानो...- India TV Hindi News

Image Source : GETTY IMAGES
क्रिस्टियानो रोनाल्डो

Cristiano Ronaldo: पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को अभी फीफा वर्ल्ड कप 2022 में अपना पहला मैच खेलना ही थी कि उससे पहले मंगलवार रात एक बड़ी खबर सामने आ गई। इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए खेलने वाले रोनाल्डो का अब क्लब के साथ करार खत्म हो गया है। यूनाइटेड ने खुद इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए इस बात की जानकारी दी। आपको बता दें कि पिछले साल ही रोनाल्डो को मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 216 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा था।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में इस खबर की जानकारी दी। इस पोस्ट में क्लब ने लिखा कि,’क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाइटेड म्यूच्यल एग्रीमेंट यानी आपसी सहमति से तुरंत छोड़ रहे हैं। क्लब उनके इस सफर में अहम कंट्रीब्यूशन का धन्यवाद अदा करता है।’ करीब 12 दिन पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड की जहां 3-1 से हार हुई थी वो रोनाल्डो का इस क्लब के लिए अब आखिरी मैच ही रहेगा। इस सीजन में रोनाल्डो का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है।

कैसा रहा यूनाइटेड के लिए प्रदर्शन?

मौजूदा सीजन की अगर बात करें तो क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 16 मुकाबले खेले हैं। वहीं इस दौरान वह सिर्फ 3 गोल ही कर पाए हैं जिसमें से एक प्रीमियर लीग और दो यूरोपा लीग में आए थे। वहीं कुल मैचों की बात करें तो उन्होंने क्लब के लिए कुल 346 मैच खेले हैं जिसमें 145 गोल उनके नाम दर्ज हैं। पिछले साल यूनाइटेड से करार के पहले रोनाल्डो यूवेंटस के लिए खेलते थे। उससे पहले वह रियाल मैड्रिड का भी हिस्सा रहे हैं। अब देखना होगा कि प्रोफेशनल फुटबॉल में रोनाल्डो का सफर किसके साथ शुरू होता है।

रोनाल्डो और क्लब के बीच सब कुछ सही नहीं था?

दरअसल पिछले कुछ समय से ऐसी खबरें थीं कि रोनाल्डो मैनचेस्टर यूनाइटेड का साथ छोड़ देंगे। वहीं एक इंटरव्यू में फुटबॉलर ने खुद क्लब के मैनेजर एरिक टेन हैग पर कई आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था, ‘क्लब के कुछ लोग मुझे हटाना चाहते हैं। हाग ने पिछले महीने टॉटनहम के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में 19 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में मुझे भड़काया था। मुझे लगता है कि यह जानबूझकर किया गया। मैं उनका सम्मान नहीं करता, क्योंकि वे मेरा सम्मान नहीं करते।’ खबरें यह भी थीं कि क्लब कानूनी तरीकों से इस करार को तोड़ने की भी कवायद कर रहा है। फिलहाल अतरिक्त जानकारी इस पर रोनाल्डो की प्रतिक्रिया के बाद ही सामने आ पाएगी।

यह भी पढ़ें:-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *