Doping in Cricket: इंग्लैंड के अनुभवी क्रिकेटर पर लगा डोपिंग का दाग, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने निकाला बाहर

Laurie Evans- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Laurie Evans

Doping in Cricket: इंग्लैंड के अनुभवी क्रिकेटर और दुनिया के तमाम छोटे बडे क्रिकेट लीग में खेलने वाले लॉरी इवांस एक बड़ी परेशानी में फंसते नजर आ रहे हैं। बिग बैश लीग में नियमित तौर पर शिरकत करने वाले इवांस को इस ऑस्ट्रेलियाई लीग ने बाहर निकाल दिया है। लॉरी इवांस इस सीजन में भी पर्थ स्कॉर्चर्स का हिस्सा थे।

डोपिंग में फंसे लॉरी इवांस

दरअसल इंग्लिश क्रिकेटर लॉरी इवांस डोपिंग के जाल में फंस चुके हैं। हालांकि उन्होंने किसी भी तरह का गलत काम करने से इनकार किया है, लेकिन डोप टेस्ट में उनके दिए सैंपल का रिजल्ट पॉजिटिव आया है। उनके नमूने की जांच में प्रतिबंधित पदार्थ की पुष्टि होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग टीम पर्थ स्कॉर्चर्स ने मंगलवार को उनके साथ करार तोड़ दिया।

इवांस ने सोमवार को ‘प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन’ के जरिये एक बयान में कहा कि वह अगस्त में हुई जांच के नतीजों से हैरान हैं। वह उस महीने इंग्लैंड में ‘द हंड्रेड’ कंपिटिशन में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के साथ खेल रहे थे। इवांस ने यह नहीं बताया कि उनके नमूने में किस पदार्थ के होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने किसी भी प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन से इनकार किया है।

इवांस ने किसी गलत काम से किया इनकार

इवांस ने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा, ‘‘मैं साफ खेल में विश्वास करता हूं और मैंने कभी भी प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन नहीं किया है। मुझे नहीं पता कि जांच में प्रतिबंधित पदार्थ की पुष्टि कैसे हुई है। मैं और मेरी टीम इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह कैसे हो सकता है और मैं इसका पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा हूं।’’

पर्थ स्कॉचर्स ने कहा कि वे इसके बारे में जानकर निराश हैं। इन परिस्थितियों में  फ्रेंचाइजी और इवांस और उनके मैनेजमेंट ने अगले ऑस्ट्रेलियाई सीजन के लिए उनके कॉन्ट्रैक्ट को खत्म करने का फैसला किया है।

लॉरी इवांस का करियर

इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में सर्रे के लिए खेलने वाले इवांस ने कभी इंग्लैंड की नेशनल टीम का प्रतिनिधित्व नहीं किया है। उन्होंने पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज में फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेला है। वह अपने करियर में 73 फर्स्ट क्लास, 63 लिस्ट ए मैच के अलावा 206 टी20 मुकाबले भी खेल चुके हैं। 

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *