AUS vs ENG: अंपायर के हरकत से गुस्से में नजर आए जोस बटलर, एक पल के लिए लगा मैच में हो रही है फिक्सिंग; देखें VIDEO

AUS vs ENG 3rd ODI- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER (CRICKET AUSTRALIA)
AUS vs ENG 3rd ODI

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मैच मंगलवार को MCG में खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम को 221 रनों (DLS Method) से हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर अंपायर के एक हरकत से गुस्से में नजर आएं। इस घटना का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने सोशल मीडिया पर डाला है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल इस मैच में 46वां ओवर फेकने के लिए कप्तान जोस बटलर ने स्टोन को बुलाया। ओवर की तीसरी गेंद का सामना स्टीव स्मिथ कर रहे थे। स्टोन ने स्मिथ को बाउंसर डाली जिसके बाद गेंद स्मिथ के हैंड ग्लव्स से लगकर सीधे विकेट के पीछे खड़े जोस बटलर के हाथों में चली गई। साफ आउट होने के बावजूद अंपायर ने इसे आउट नहीं दिया। क्योंकि इंग्लैंड की टीम ने इस गेंद पर अपील नहीं की थी। बटलर इससे गुस्से में नजर आए और अपील करते हुए रिव्यू की मांग की लेकिन अंपायर ने स्मिथ को बिना रिव्यू के आउट दे दिया। दरअसल अंपायर को यह पता था कि स्मिथ आउट थे लेकिन इंग्लैंड की टीम की ओर से अपील न होने की वजह से अंपायर ने अपने हाथ खड़े नहीं किए थे। आईसीसी के नियमों के अनुसार किसी भी खिलाड़ी को अंपायर बिना अपील के आउट नहीं दे सकते हैं। ऐसा ही कुछ इस मैच में भी देखने को मिला जब अंपायर ने स्टीव स्मिथ को आउट नहीं दिया।

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बारिश कि वजह से बाधीत हुए इस मैच में 48 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 355 रन बना दिए। डकवर्थ लुईस नियमों के आधार पर इंग्लैड की टीम को 48 ओवर में 364 का विशाल लक्ष्य मिला। पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेड और वॉर्नर ने शानदार शतक जड़ा। दोनों बल्लेबाजों के बीच पहले विकेट के लिए 269 रनों की साझेदारी भी हुई। 364 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैड की टीम 31.4 ओवर में ही 142 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच जीत लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *