IND vs NZ: रोहित या हार्दिक, किसकी टीम है ज्यादा बेहतर? शास्त्री ने दिया चौंकाने वाला जवाब

Hardik Pandya- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में न्यूजीलैंड की टीम को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 से मात दी है। खास बात ये है कि टीम के ज्यादतर हाई प्रोफाइल खिलाड़ी इस सीरीज में रेस्ट पर थे और हार्दिक ने एक युवा टीम के साथ न्यूजीलैंड की टीम को मात दी। इस सीरीज के खत्म होते ही ज्यादातर क्रिकेट फैंस और बड़े-बड़े दिग्गज हार्दिक को टीम इंडिया के नए कप्तान के रूप में देखना चाहते हैं। वहीं कुछ का मानना अभी भी यही है कि रोहित शर्मा की टीम ज्यादा बेहतर है। अब इस बहस पर टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने अपनी राय दी है।

रोहित और हार्दिक की टीम में कौन ज्यादा बेहतर?

रवि शास्त्री ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टी20 में कमेंट्री करते हुए बताया कि उन्हें दोनों टीमों में से कौन सी ज्यादा बेहतर लगी। इसपर शास्त्री ने कहा कि उनके हिसाब से हार्दिक की टीम ज्यादा अच्छी थी। हालांकि इसके पीछे शास्त्री ने तर्क देते हुए कहा कि हार्दिक की टीम के ज्यादातर खिलाड़ी यंग हैं और फील्डिंग में अच्छे हैं। शास्त्री ने कमेंट्री के दौरान कहा, ‘हार्दिक पांड्या की इस टीम में युवा खिलाड़ियों की संख्या रोहित की टीम से ज्यादा है। इससे निश्चित तौर पर फील्डिंग के स्तर में बहुत ज्यादा सुधार हुआ है।’

रोहित की टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी

हालांकि इसके अलावा शास्त्री ने ये भी कहा कि पांड्या की टीम को रोहित की टीम से ज्यादा अलग नहीं कह सकते क्योंकि इस टीम में सिर्फ विराट कोहली और रोहित शर्मा नहीं हैं। हार्दिक की टीम को इसलिए भी शास्त्री ने ज्यादा बेहतर बताया क्योंकि रोहित की टीम में दिनेश कार्तिक, मोहम्मद शमी और केएल राहुल जैसे कई पुराने खिलाड़ी हैं और वो फील्डिंग के मामले में उतने तेज नहीं हैं जितने बाकी युवा खिलाड़ी हैं।

सीरीज में क्या हुआ?

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म हो गई है। हालांकि, इस सीरीज का अंत सही से नहीं हुआ लेकिन टीम इंडिया ने 1-0 से जीत अपने नाम जरूर कर ली। दरअसल बारिश के कारण नेपियर में हुआ तीसरा टी20 पूरे 40 ओवर का नहीं हो पाया और डीएलएस के कारण मुकाबला टाई हो गया। वहीं पहला मैच वेलिंग्टन में बिना टॉस के ही रद्द हो गया था।

 

 

   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *