Bajaj ने 150cc दमदार इंजन के साथ शानदार Pulsar P150 बाइक की लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Bajaj Auto Limited ने अपनी नई बाइक Pulsar P150 को भारत में लॉन्च किया है। Pulsar रेंज कंपनी की पॉपुलर रेंज है जिसमें आने वाले लगभग सभी मॉडल्स को ग्राहकों का प्यार मिला है। अब इस लेटेस्ट एडिशन में भी कंपनी ने आकर्षक डिजाइन के साथ मॉडर्न फीचर्स दिए हैं। बजाज ने इसे एग्रेसिव प्राइस के साथ लॉन्च किया है। इसमें 149.68cc  इंजन मिलता है जिसके साथ 5 स्पीड वाला गियरबॉक्स पेअर किया गया है। इसमें LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED टेल लैंप जैसे डिजाइन फीचर्स हैं। साथ ही कई सारे कलर्स में इसे खरीदा जा सकता है। कंपनी ने इसमें यूएसबी कनेक्टिविटी भी दी है। इसकी कीमत और सभी फीचर्स की जानकारी नीचे दी जा रही है। 
 

Bajaj Pulsar P150 की कीमत, उपलब्धता

Bajaj Pulsar P150 कंपनी की लेटेस्ट बाइक है जिसकी कीमत काफी एग्रेसिव है। बाइक के सिंगल डिस्क वेरिएंट को 1,16,755 रुपये में पेश किया गया है और डबल डिस्क वेरिएंट का प्राइस 1,19,757 रुपये है। ये व्हीकल की एक्स शोरूम कीमत है। इसे कई कलर्स में खरीदा जा सकता है जिसमें रेसिंग रेड, कैरिबियन ब्लू, एबोनी ब्लैक, एबोनी ब्लैक रेड और एबोनी ब्लैक व्हाइट जैसे ऑप्शंस आपको मिल जाते हैं। इसके बारे में और अधिक जानकारी कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट से ली जा सकती है। 
 

Bajaj Pulsar P150 के स्पेसिफिकेशंस

Bajaj Pulsar P150 में 149.68cc का इंजन मिलता है जिसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स अटैच किया गया है। इसमें 14.5bhp की पावर 8,500 rpm पर मिलती है और 13.5nm टॉर्क 6,000 rpm पर मिलता है। कंपनी का कहना है कि इसका इंजन 90 प्रतिशत तक टॉर्क जनरेट कर सकता है। साथ ही इसके एनवीएच स्तर में भी सुधार की बात कही गई है। इसके अलावा इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है। यह गियर इंडिकेटर, डिस्टेंस टू एम्प्टी मीटर, क्लॉक जैसे फीचर्स के साथ आता है। 

इसके डिजाइन और मॉडर्न फीचर्स की बात करें तो यह LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED टेल लैंप के साथ आती है। बाइक में कंपनी ने यूएसबी कनेक्टिविटी भी दी है, जिससे आप मोबाइल आदि को भी चार्ज कर सकते हैं। साथ ही टूव्हीलर में सिंगल चैनल ABS फीचर भी मिलता है। सस्पेंशन के लिए फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक यूनिट्स का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक का मुकाबला TVS Apache RTR 160 4V और Hero Xtreme 160R जैसी बाइक्स के साथ होने वाला है। 



Source link

By Gopi Soni

Never stop learning, because life never stops teaching

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *