Tiago EV Bookings Cross 20,000 Units | टाटा की इस इलेक्ट्रिक कार को मिली छप्परफाड़ बुकिंग, बस एक महीने में बन गए हजारों ग्राहक

Four Wheelers

oi-Ashish Kushwaha

टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती ईवी, नई टियागो ईवी को पहले महीने में 20,000 यूनिट्स से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है।

टाटा ने 30 सितंबर को भारत में अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक हैचबैक लॉन्च की थी। जिसकी बुकिंग 10 अक्टूबर, 2022 को पहले 10,000 ग्राहकों के लिए 8.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर शुरू हुई थी।

टियागो ईवी

इसके पहले कंपनी ने बताया था कि उसे लॉन्च के एक दिन के भीतर ही 10,000 यूनिट्स बुकिंग मिल गई थी, जबकि बाद में 10,000 बुकिंग के अगले बैच के लिए खास कीमत को पेश किया गया। नई बुकिंग संख्या पर शैलेश चंद्र, प्रबंध निदेशक, टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड और टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड ने इस पर टिप्पणी भी की थी।

बता दें कि 21,000 रुपये के टोकन अमाउंट के साथ टाटा टियागो ईवी की बुकिंग चालू है, जिसे ऑनलाइन पोर्टल या डीलरशिप पर जाकर बुक किया जा सकता है। टियागो ईवी की डिलीवरी अभी शुरू नहीं हुई है और कंपनी का कहना है कि ग्राहकों को जनवरी 2023 से कारों की डिलीवर मिलना शुरू हो जाएगी। टाटा ने खुद को भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले ब्रांड के रूप में मजबूती से स्थापित किया है।

2020 की शुरुआत में नेक्सन ईवी के रोल-आउट के बाद से, कंपनी ने उत्पाद अपडेट और नेक्सन ईवी मैक्स, टिगोर ईवी फेसलिफ्ट और हाल ही में टियागो ईवी के लॉन्च के साथ बजट ईवी बाजार में खुद को मजबूती से स्थापित किया है।

टाटा का कहना है कि वर्तमान में ईवी पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में उसके पास अनुमानित 89 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी (साल-दर-साल) है। कंपनी ने इस महीने की शुरुआत में भारतीय बाजार में अपनी 50,000 वीं ईवी उतारी और कंपनी ने नेपाल जैसे बाजारों में कुछ मॉडलों का निर्यात भी किया। कंपनी आने वाले वर्षों में एक विस्तृत ईवी लाइन-अप की भी योजना बना रही है।

टाटा मोटर्स ने 24 किलोवॉट वाली बैटरी पैक वैरिएंट के उत्पादन को प्राथमिकता दी है। यानि यदि आप इस वैरिएंट की बुकिंग करते हैं तो हो सकता है कि यह आपको अन्य वैरिएंट के मुकाबले जल्दी डिलीवर हो जाए। बैटरी पैक की बात करें तो टाटा टियगो ईवी के साथ दो बैटरी पैक विकल्प मिलता है।

Most Read Articles

English summary

Tata tiago ev gets 20000 units bookings in a month

Story first published: Thursday, November 24, 2022, 8:00 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *