Mahindra XUV400 EV In Three Variants | महिंद्रा एक्सयूवी400 का नया अपडेट आया सामने, जल्द होगी लॉन्च

Four Wheelers

oi-Ashish Kushwaha

महिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी के लॉन्च होने का समय जैसे-जैसे करीब आ रहा है इसके बारे में धीरे-धीरे डिटेल्स सामने आ रही हैं।

कंपनी इस इलेक्ट्रिक कार को भारत में पहले ही ऑफिशियल तौर पर पेश कर चुकी है। अभी इसकी कीमत और बिक्री कब से शुरू होगी और कई फीचर्स पर पर्दा डाला हुआ है।

महिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी

हाल ही में आरटीओ में पेश हुए डॉक्यूमेंट में के मुताबिक इस कॉम्पैक्ट ईवी एसयूवी को तीन वैरिएंट में पेश किया जाएगा। कंपनी इस ई-कार को बेस, ईपी और ईएल वैरिएंट में पेश किया जाएगा। बताया जा रहा है कि महिंद्रा दिसंबर 2022 तक देश भर में टेस्ट ड्राइव शुरू करेगी और डिलीवरी और कीमत के बारे में जानकारी जनवरी 2023 तक पता चलेगी।

महिंद्रा एक्सयूवी400 एक कॉम्पैक्ट ईवी एसयूवी है जो कि भारतीय बाजार के लिए महिंद्रा की पहली मेनस्ट्रीम इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। इस कार को लॉन्च होने के बाद टाटा नेक्सन ईवी, हुंडई कोना ईवी और एमजी जेड एस ईवी से टक्कर मिलेगी।

महिंद्रा एक्सयूवी 400 में 39.4kWh मोटर की मोटर मिलने की उम्मीद है जो 150PS तक पावर और 310 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करेगी, जबकि रेंज 456 किमी की होगी। इसके अलावा एक्सयूवी 400 में स्मार्टवॉच कंट्रोल, मशीन लर्निंग-बेस्ड इंटेलिजेंट रूट सेलेक्शन, अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेट कंट्रोल फीचर्स, जॉयस्टिक गियर सेलेक्टर, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, सिंगल पेन सनरूफ जैसी चीजें मिलेंगी।

वहीं सेफ्टी के लिए रियर पार्किंग कैमरा व सेंसर, छह एयरबैग मिल सकता है।इसके बेस वैरिएंट में कम तो वहीं, टॉप- वाले वैरिएंट में ज्यादा फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। इसके अलावा इस ई-कार को आर्कटिक ब्लू, एवरेस्ट व्हाइट, नेपोली ब्लैक, इन्फिनिटी ब्लू और गैलेक्सी ग्रे कलर में पेश किया जाएगा। हालांकि, अभी यह जानकारी सामने नहीं आई है कि इसे और भी कलर व वेरिएंट ऑप्शन में पेश किया जाएगा या नहीं।

Most Read Articles

English summary

Mahindra xuv400 electric gets three variants

Story first published: Thursday, November 24, 2022, 17:52 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *