PAK vs ENG टेस्ट सीरीज के पहले मैच पर खतरा, इमरान की पार्टी से गड़बड़ी का डर, PCB मैच कराने पर अड़ी

Pakistan vs England Test match- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Pakistan vs England Test match

PAK vs ENG: पाकिस्तान इन दिनों राजनीतिक अस्थिरता से रुबरु है। इन सबके बीच इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है। आतंकवादियों को आशियाना देने और आतंकी घटनाओं से जूझने के चलते पाकिस्तान में कई सालों तक कोई इंटरनेशनल मैच नहीं हुआ। इंग्लैंड भी 17 सालों के बाद टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करने के लिए तैयार हुआ। लेकिन राजनीतिक अस्थिरता और हिंसा की संभावनाओं के बीच ये सीरीज खटाई में पड़ सकती है।

इमरान की पार्टी की रैली से पहले टेस्ट को खतरा!

Imran Khan

Image Source : GETTY

Imran Khan

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में एक से पांच दिसंबर तक होने वाले पहले टेस्ट के आयोजन पर संकट आ गया है। हालांकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से आ रही रिपोर्ट के मुताबिक रावलपिंडी और पड़ोसी शहर इस्लामाबाद में राजनीतिक अस्थिरता की संभावना के बावजूद ये मैच अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक होगा। पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा और पाकिस्तान में ब्रिटेन के उच्चायुक्त की मुख्य विपक्षी पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान से मुलाकात के बाद रावलपिंडी स्टेडियम में टेस्ट कराने का फैसला किया गया।

इमरान ने पहले टेस्ट में गड़बड़ी नहीं होने का दिया आश्वासन

इमरान की पार्टी ने इन दोनों शहरों में 26 और 27 नवंबर बड़ी रैली के आयोजन की योजना बनाई है। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान ने रमीज और ब्रिटेन के उच्चायुक्त को आश्वासन दिया है कि मैच में कोई रुकावट नहीं होगी और ना ही इंग्लैंड के खिलाड़ियों की सुरक्षा को कोई खतरा होगा। सूत्र ने कहा, ‘‘इमरान ने रमीज को कहा है कि इस्लामाबाद और रावलपिंडी में आ रहे पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं को कहा गया है कि वे रावलपिंडी स्टेडियम या इस्लामाबाद में दोनों टीम के होटल के आसपास कोई रैली या विरोध प्रदर्शन नहीं करें।’’

पहले टेस्ट के वेन्यू को शिफ्ट करने का विकल्प

Ramiz Raja

Image Source : GETTY

Ramiz Raja

रावलपिंडी में टेस्ट मैच कराने के पीसीबी के फैसले को लेकर चिंता जताई गई थी क्योंकि पाकिस्तानी की राजनीतिक पार्टियां कई मौकों पर इंटरनेशनल मुकाबलों का इस्तेमाल अपने एजेंडे के प्रचार के लिए करती रही हैं। राजनीतिक अस्थिरता के कारण अगर इंग्लैंड की टीम के सुरक्षा अधिकारियों या स्थानीय प्रशासन को दोनों टीम की सुरक्षा को लेकर कोई चिंता होती तो पीसीबी ने पहले टेस्ट को दूसरी जगह शिफ्ट करने को लेकर वैकल्पिक योजना तैयार की थी।

पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

PAK vs ENG security

Image Source : GETTY

PAK vs ENG security

इंग्लैंड की टीम अभी अबुधाबी में ट्रेनिंग कर रही है और 27 नवंबर को इस्लामाबाद पहुंचेगी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने इसी दिन अपने कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद में जुटने को कहा है। दूसरा टेस्ट मुल्तान में नौ से 13 दिसंबर और तीसरा टेस्ट कराची में 17 से 21 दिसंबर तक खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *