FIFA World Cup 2022: एक्शन में नजर आएंगे नेमार और रोनाल्डो जैसे सितारे, जानें कब और कहां देखें सभी मैचों की Live Streaming

FIFA World Cup 2022 Live Streaming - India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
FIFA World Cup 2022 Live Streaming

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 ब्लॉकबस्टर मैचों के साथ लोगों का भरपूर रोमांच कर रहा है। फीफा अपने तीसरे दिन भी रोमांतक मैचों के लिए तैयार है। आज के दिन दो अलग मैचों में दो सुपर स्टार खिलाड़ी नेमाक और क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर सभी की नजरें होंगी। अपने चहिते खिलाड़ियों को देखने के लिए लाखों लोग स्टेडियम पहुंचेंगे। दिन का शुरुआत  स्विट्जरलैंड और कैमरून के मैच के साथ होगा। वहीं अंतिम मैच ब्राजील और सर्बिया के टक्कर से खत्म होगा। आइए एक नजर डाले आज होने वाले चारों मैच के बारे में। 

स्विट्जरलैंड बनाम कैमरून

लगातार चार अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के बाद, स्विट्जरलैंड को व्लादिमीर पेटकोविक के बिना टचलाइन पर देखने की आदत डालने में कुछ समय लगेगा, क्योंकि स्विट्जरलैंड के पूर्व कोच मूरत याकिन पहली बार राष्ट्रीय टीम को वर्ल्ड कप में ले जा रहे हैं। अगस्त 2021 में पदभार संभालने के बाद से, बेसलर ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर में शानदार तरीके से टीम को लीड किया और उनकी टीम क्वालीफायर्स में इटली से भी उपर रही और 24 में से 18 अंक हासिल किए। दूसरी ओर, कैमरून ने अपने अफ्रीका कप ऑफ नेशंस के चलने के बाद से फॉर्म के लिए संघर्ष किया है, अपने आखिरी पांच में से सिर्फ एक में जीत हासिल की और वह जीत भी 141वीं रैंकिंग वाली टीम बुरुंडी के खिलाफ आई।

  • मैच की तारीख: 24 नवंबर, 2022
  • कीक ऑफ: भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे
  • स्थान: अल जनाब स्टेडियम, अल वखरा 

उरुग्वे बनाम साउथ कोरिया

15 सालों तक उरुग्वे के कोच के रूप में समय बिताने के बाद ऑस्कर तबरेज को बर्खास्त करने से उनकी तैयारी चरमरा गई है, इसके बावजूद कि वे पिच पर सकारात्मक परिणाम प्राप्त कर रहे हैं। उरुग्वे की टीम को 72 सालों से वर्ल्ड कप का इंतजार है। लेकिन इस साल भी उनकी टीम टूर्नामेंट में कमजोर नजर आ रही है। क्वालीफायर में ब्राजील से 4-1 की अपमानजनक हार और बोलिविया से 3-0 की हार सहित लगातार चार हार के बाद तबरेज को बर्खास्त कर दिया गया था। वहीं उरुग्वे की टीम क्वालीफायर के अंतिम दिन वर्ल्ड कप के लिए क्वालाफई कर सकी थी। ऐशियन क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन के बाद वर्ल्ड कप में पहुंची टीम साउथ कोरिया से इस साल भी सभी को उम्मीदें हैं। साउथ कोरिया ने साल 2018 में गत चैंपियन टीम जर्मनी को हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर किया था।

  • मैच की तारीख: 24 नवंबर, 2022
  • कीक ऑफ: भारतीय समयानुसार शाम 6:30 बजे
  • स्थान: एजुकेशन सिटी स्टेडियम, अल रेयान

पुर्तगाल बनाम घाना

दिन के तीसरे मैच पर सभी की निगाहें होंगी। सितारों से सजी पुर्तगाल का मैच रात में घाना से होगा। इस मैच में वर्ल्ड आयकॉन क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक्शन में नजर आएंगे। हाल के दिनों में क्रिस्टियानो रोनाल्डो कई विवादों का हिस्सा रहे हैं। फैंस को उम्मीद है कि इसका असर उनके खेल पर नहीं पड़ेगा। दूसरी ओर साल 2018 के वर्ल्ड कप से एक संक्षिप्त अनुपस्थिति के बाद, घाना की इस साल भी वापस आ गई है। साल 2010 में घाना की टीम को उरुग्वे हाथों मिली हार के बाद क्वाटर फाइनल से बाहर होना पड़ा था।

  • मैच की तारीख: 24 नवंबर, 2022
  • कीक ऑफ: भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे
  • स्थान: स्टेडियम 974, दोहा

ब्राजील बनाम सर्बिया

ब्राजील वर्ल्ड कप के इतिहास में एकमात्र राष्ट्र के रूप में कतर पहुंचा है, जिसने 1930 में पहले संस्करण के बाद से हर टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया है, ब्राजील ने रिकॉर्ड तोड़ने वाले CONMEBOL क्वालीफायर के बाद, उन्होंने 17 मैचों में 14 जीत और तीन ड्रॉ के बाद पहले से कहीं अधिक अंक (45) बटोरे।

1990 में स्वतंत्रता प्राप्त करने के बाद से अपने पिछले तीन विश्व कप फाइनल में ग्रुप चरण से बाहर होने के बाद, उम्मीद है कि सर्बिया इस साल कतर में पहली बार नॉकआउट दौर में पहुंच सकता है। युवा खिलाड़ियों से सजी सर्बिया की इस वर्ल्ड कप में बड़ी टीमों को निराश कर सकती है। ऐसे में ब्राजील की टीम उन्हें हलके में लेने की भुल नहीं करगी।

  • मैच की तारीख: 25 नवंबर, 2022
  • कीक ऑफ: भारतीय समयानुसार रात 12:30 बजे
  • स्थान: लुसैल आइकॉनिक स्टेडियम, लुसैल

कहां देखे Live Streaming

सभी मैचों का प्रसारण स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर किया जाएगा, जबकि इसे जियो सिनेमा ऐप पर लाइव-स्ट्रीमिंग के माध्यम से देखा जा सकता है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *