Fifa World Cup 2022: नहीं चला लुइस सुआरेज का जादू, साउथ कोरिया ने उरूग्वे को ड्रॉ पर रोका

Uruguay vs South Korea- India TV Hindi

Image Source : PTI
Uruguay vs South Korea

Fifa World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप में गुरुवार का दिन भी अबतक रोमांचक मुकाबलों से भरा हुआ रहा है। जहां आज के दिन पहले मुकाबले में कैमरून को स्विट्जरलैंड ने 1-0 से हराया, वहीं दूसरे मुकाबले में साउथ कोरिया की टीम ने मजबूत उरूग्वे को ड्रॉ पर रोक दिया। इस मैच में उरूग्वे के स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज से फैंस को काफी उम्मीदें थी, लेकिन उनका जादू भी चल नहीं पाया।

ड्रॉ रहा कोरिया और उरूग्वे का मुकाबला

दक्षिण कोरिया और उरूग्वे ने फीफा विश्व कप के ग्रुप एच में अपना अभियान गोलरहित ड्रा से शुरू किया। एशियाई टीम के लिये एजुकेशन सिटी स्टेडियम में यह नतीजा संभवत: फायदेमंद होगा। इस मुकाबले में ड्रॉ रहने से एक बार फिर शुरुआती मुकाबलों में प्रबल दावेदार टीम उम्मीद के मुताबिक नतीजा नहीं हासिल कर पाई। अर्जेंटीना और जर्मनी को अपने शुरुआती मैचों में बड़े उलफटेर का सामना करना पड़ा था।

कोरिया ने किए कई हमले

दक्षिण कोरिया की टीम पूरे मैच में अपने से अनुभवी उरूग्वे टीम के खिलाफ गोल करने के करीब पहुंचती दिखी। टीम के फॉरवर्ड सोन हेयुंग मिन अपनी बायीं आंख के चोटिल ‘सॉकेट’ को बचाने के लिए मास्क पहने थे। दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी मैच के दौरान काफी फुर्ती से भरे थे और मैच शुरू होते ही गोल करने की कोशिश में दिखे।

हालांकि मैच के दौरान गोल करने के कुछ ही मौके बने जिसमें उरूग्वे को सबसे अच्छा मौका 43वें मिनट में डिएगो गोडिन के जरिये और 89वें मिनट में फेडेरिको वालवर्डे की बदौलत मिला। उरूग्वे की टीम अब पुर्तगाल से भिड़ेगी जबकि दक्षिण कोरिया का सामना घाना से होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *