1 साल पहले समुद्र में खो गया था iPhone, जब मिला तो उड़ा दिए सबके होश!

इंटरनेट में हमें आए दिन अजीबो गरीब घटनाओं के बारे में सुनने या पढ़ने को मिलता है। एक चौंकाने वाली और बड़ी रोचक घटना यूके से सामने आई है, जहां करीब एक साल पहले एक महिला का Apple iPhone समुद्र में खो गया था। अब, आप बोलेंगे कि इसमें चौंकाने वाली बात क्या है? हैरान करने वाली बात यह है कि इस महिला को करीब 1 साल बाद उसका आईफोन मिल गया है और वो भी चालू हालत में।

The Sun की रिपोर्ट में बताया गया है कि मामला यूके का है, जहां हैम्पशायर में रहने वाली 39 वर्षिय क्लेयर एटफील्ड (Clare Atfield) का iPhone 8 Plus एक साल पहले समुद्र में खो गया था। अब, जब उसे उसका फोन वापस मिला, तो उसके होश उड़ गए, क्योंकि एक साल तक सुमद्र में रहने के बाद भी उसका आईफोन काम कर रहा था।

रिपोर्ट के मुताबिक, पैडल बोर्डिंग की शौकीन क्लेयर का आईफोन लगभग एक साल पहले समुद्र में खो गया था। वह अपने फोन को पैडल बोर्डिंग के दौरान गले में लटका कर रखती थी। साल 2021 में वह पैडल बोर्डिंग करते हुए समुद्र में काफी दूर निकल गई और अपने बोर्ड से गिर गई। इस दौरान उनके गले से उनका iPhone 8 Plus निकल कर समुद्र में खो गया।

कोई सोच भी नहीं सकता कि इतने विशाल समुद्र में गिरी हुई कोई चीज किसी को वापस भी मिल सकती है, लेकिन यहां क्लेयर की किस्मत बहुत अच्छी थी, क्योंकि उनका आईफोन ब्रैडली नाम के एक व्यक्ति को मिल गया और क्योंकि यह चालू हालत में था, तो ब्रैडली ने फोन के मालिक, यानी क्लेयर को इसकी जानकारी दे दी। 

क्लेयर ने The Sun को बताया कि फोन मिलने के बाद उन्हें यकीन नहीं हो पा रहा था। उन्होंने कहा, “मैंने इसे फिर से देखने की उम्मीद नहीं की थी। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि यह अभी भी काम करता है। मैं चकित हूं कि इससे अधिक नुकसान नहीं हुआ, विशेष रूप से समुद्र कितना उबड़-खाबड़ हो सकता है।”

उन्होंने बताया कि iPhone एक वाटरप्रूफ बैग में था। फोन का पिछला हिस्सा पूरी तरह से डैमेज था, लेकिन फिर भी ये काम कर रहा था।



Source link

By Gopi Soni

Never stop learning, because life never stops teaching

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *