Pravaig Defy | लाॅन्च हो गई 500 किमी की रेंज देने वाली मेड-इन-इंडिया इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानें कितनी है कीमत

Four Wheelers

oi-Nitish Kumar

बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप प्रवेग डायनामिक्स (Pravaig Dynamics) ने अपनी पहली प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी डिफाय (Pravaig Defy) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत 39.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है। लॉन्चिंग के साथ ही कंपनी ने इसकी बुकिंग 51,000 रुपये में शुरू कर दी है।

कंपनी भारत में प्रवेग डिफाय (Pravaig Defy) की डिलीवरी अप्रैल 2023 से शुरू करेगी। प्रवेग डिफाय एक बड़े साइज की मस्कुलर इलेक्ट्रिक एसयूवी है जो कई तरह के मॉडर्न फीचर्स से लैस है।

1

प्रवेग डिफाय- डिजाइन और फीचर्स

कंपनी ने डिफाय इलेक्ट्रिक एसयूवी को काफी मॉडर्न डिजाइन दिया है। इसे स्टाइलिश बनाने के लिए डुअल टोन रूफ में पेश किया गया है। इस एसयूव में एलईडी हेडलाइट और एलईडी टेल लाइट के साथ सामने बड़ा बम्पर मिलता है। फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस एसयूवी में एग्जीक्यूटिव क्लास के फीचर्स दिए हैं।

इसके केबिन में 15-इंच का लैपटॉप रखने के लिए जगह दी गई है। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को चार्ज करने के लिए 220वोल्ट का सॉकेट भी दिया गया है। केबिन के अंदर पीएम 2.5 एयर फिल्टर भी लगा है जो आपको लगातार ताजी हवा देता रहेगा। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की और जानकारियों का खुलासा लॉन्च के दौरान किया जाएगा।

इसके फीचर्स की लिस्ट में एक ऑन बोर्ड वाईफाई, PM 2.5 एयर फिल्टर, 15.6 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और मिररलिंक सपोर्ट जैसे हाईटेक फीचर्स शामिल हैं।

प्रवेग डिफाय- बैटरी और रेंज

यह एसयूवी 90 kWh के बड़े बैटरी पैक के साथ आती है। इसमें डुअल मोटर सेटअप के साथ ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है। कंपनी ने दावा किया है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी फुल चार्ज पर 504 किलोमीटर की रेंज दे सकती है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 210 किमी/घंटा है।

3

कंपनी के अनुसार, यह एसयूवी सिर्फ 30 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। इतना ही नहीं, कंपनी का यह भी दावा है कि इस एसयूवी में लगाई गई बैटरी 10 लाख किलोमीटर तक चल सकती है। सेफ्टी के मामले में भी यह एसयूवी दमदार है। यह एसयूवी 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है।

Most Read Articles

English summary

Pravaig defy electric suv launched price range features

Story first published: Friday, November 25, 2022, 14:21 [IST]





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *