'Painful, but necessary' आखिर मस्क ने ब्लू टिक के कलर बदलने पर क्यों कही ये बात? यहां जानें पूरी स्टोरी

'Painful, but necessary' मस्क ने ट्वीट में कहा?- India TV Hindi
Photo:FILE ‘Painful, but necessary’ मस्क ने ट्वीट में कहा?

Twitter Blue Tick: Elon Musk ने जब से ट्विटर खरीदा है। ट्विटर में लगातार बदलाव हो रहे हैं। कभी कंपनी से कर्मचारियों को निकाला जा रहा है तो कभी ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए नए नियम बनाए जा रहे हैं। इस बार मस्क ने ट्वीट कर बताया है कि अब कंपनी से लेकर सरकारी संस्थानों तक को अलग-अलग तरह के टिक दिया जाएगा।

मस्क ने क्या कहा ट्वीट में?

RBReich नाम के एक यूजर के ट्वीट का रिप्लाई करते हूए मस्क ने कहा कि देरी के लिए क्षमा करें, हम अस्थायी रूप से अगले सप्ताह शुक्रवार को वेरिफिकेशन की सुविधा लॉन्च कर रहे हैं। कंपनियों के लिए गोल्ड चेक, सरकार के लिए ग्रे चेक, व्यक्तियों के लिए नीला (सेलिब्रिटी या नहीं) चेक दिया जाएगा। यह दर्दनाक है लेकिन जरूरी है। इसे शुरू करने से पहले सभी वेरिफाइड खातों को मैन्युअल रूप से ऑथेंटिकेटेड किया जाएगा।

ऐसे कंटेंट ट्विटर पर होंगे मोनेटाइज

एक यूजर ने मस्क द्वारा ट्विटर के बढ़ते इंगेजमेंट को लेकर किए गए ट्वीट के रिप्लाई में पूछा कि क्या ट्विटर सिर्फ वीडियो कंटेंट को ही ट्विटर मोनेटाइज करेगा। इस सवाल के जवाब में मस्क ने प्रतिक्रिया में लिखा कि लिखित कंटेंट को भी मोनेटाइज किया जाएगा।

भ्रम के कारण लगी थी रोक

ब्लू टिक को लेकर उनकी शुरुआती योजना के बारे में यह चिंता जताई गई थी कि उपयोगकर्ता नकली खाते बना सकते हैं, और खुद को राजनीतिक नेताओं, सांसदों, समाचार संगठनों के रूप में प्रस्तुत कर सकते हैं और सत्यापित बैज खरीद सकते हैं। ऐसे में भ्रामक सूचना फैलने की आशंका पैदा हो जाएगी। कुछ यूजर्स ने ऐसा किया भी था, जिसके बाद से कंपनी ने इस वेरिफिकेशन प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी।  मस्क ने इसको लेकर किए अपने ट्वीट में कहा था कि नकली खातों को रोकने में भरोसा कायम होने तक ब्लू टिक को नए तरह से पेश करने की योजना को रोका जा रहा है। शायद व्यक्तियों की तुलना में संगठनों के लिए अलग-अलग रंग का इस्तेमाल किया जाएगा।

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *