Headlines

खुर्सीपार में स्कूल में एडमिशन, पीएम आ‌वास और लोन दिलाने का झांसा देकर 30 लाख की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार..

खुर्सीपार।खुर्सीपार पुलिस ने गुरुवार को सरकारी विभाग में नौकरी, स्कूल में एडमिशन, पीएम आ‌वास और लोन दिलाने का झांसा देकर 30 लाख की ठगी करने वाले आरोपी पी राजा उर्फ पी तिरुपति निवासी एमपीआर रोड खुर्सीपार को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ पीड़ितों की शिकायत पर 5 अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई है। धारा 420,467,468 और 471 के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपी के खिलाफ वर्ष 2005 और 2010 में तीन धोखाधड़ी का पहले भी केस दर्ज हो चुका है। आरोपी के पास से आधार कार्ड,फोटो,फर्जी नियुक्ति पत्र जब्त किए गए हैं।

आरोपी ने कई लोगों को फर्जी नियुक्ति पत्र भी जारी कर दिया था। इसमें सचिव स्तर के अधिकारियों की फर्जी हस्ताक्षर भी कर दिए थे। आरोपी खुद को निगम का बड़ी अधिकारी बताकर जालसाजी करता था। टीआई विरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़ित जसवंत राव निवासी जोन 3 से आरोपी ने उसके बेटे का आत्मानंद स्कूल में एडमिशन दिलाने के नाम पर 1.56 लाख की ठगी की। मुरारी शर्मा के बेटे और भतीजे को आत्मानंद स्कूल में शिक्षक बनाने का झांसा देकर 8 लाख रुपए ठग लिए। मीना देवी को पीएम आवास में मकान दिलाने का झांसा देकर 2.05 लाख रुपए हड़प लिए।

महिला समूह संचालक निशा कौर को लोन दिलाने का झांसा देकर 2.55 लाख, धनेश्वर हिरवे और उसके समूह को लोन दिलाने का झांसा देकर 55 हजार, राहुल भुजाडे़ को निगम में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 2 लाख, आदित्य देवांगन को सीएमसी में फील्ड ऑफिसर की नौकरी लगवाने, सपना बाईन को स्कूल में नौकरी और रिंकु थापा को सीएमसी में कम्प्युटर ऑपरेटर की नौकरी दिलाने का झांसा देकर आरोपी ने पैसे लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *