Headlines

Fifa World Cup के बीच एक और बड़ा बवाल, गिरफ्तार हुआ स्टार फुटबॉलर

Fifa World Cup के बीच एक और बड़ा बवाल, गिरफ्तार हुआ स्टार फुटबॉलर

Fifa World Cup 2022- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
Fifa World Cup 2022

Fifa World Cup 2022: दुनियाभर में इस वक्त फुटबॉल का खुमार चड़ा हुआ है। कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में दुनिया के कई देशों की टीमें खेल रही हैं। हालांकि फुटबॉल वर्ल्ड कप के बीच लगातार विवादों से भरी हुई खबरें भी सामने आ रही हैं। इसी बीच ईरान के एक फुटबॉलर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

ईरान का फुटबॉलर हुआ गिरफ्तार

ईरान ने अपनी राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के एक प्रमुख पूर्व सदस्य को सरकार की आलोचना करने पर गिरफ्तार किया है जबकि अधिकारी राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शनों से जूझ रहे हैं। इन विरोध-प्रदर्शन की छाया राष्ट्रीय टीम पर भी पड़ रही है जो फीफा विश्व कप में वैश्विक दर्शकों के सामने प्रतिस्पर्धा कर रही है।

सरकार की आलोचना करना पड़ा भारी

 ईरान की समाचार एजेंसियों फार्स और तसनीम ने गुरुवार को बताया कि वोरिया गफौरी को ‘राष्ट्रीय फ़ुटबॉल टीम का अपमान करने और सरकार के खिलाफ प्रचार करने’ के लिए गिरफ्तार किया गया। विश्व कप के लिए नहीं जाने का फैसला करने वाले गफौरी अपने करियर के दौरान ईरान के अधिकारियों की आलोचना करते रहे हैं। वह पुरुषों के फुटबॉल मैचों में महिला दर्शकों पर लंबे समय से लगे प्रतिबंध के साथ-साथ ईरान की टकराव वाली विदेश नीति पर आपत्ति जताते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एक 22 वर्षीय महिला माहसा अमीनी के परिवार के प्रति सहानुभूति व्यक्त की जिसकी ईरान की नैतिकता पुलिस की हिरासत में मौत के बाद विरोध-प्रदर्शन तेज हुए।

ईरान में चल रहा बवाल

हाल के दिनों में उन्होंने ईरान के पश्चिमी कुर्द क्षेत्र में विरोध-प्रदर्शनों पर हिंसक कार्रवाई को समाप्त करने का भी आह्वान किया। उनकी गिरफ्तारी की खबरें ईरान और वेल्स के बीच शुक्रवार को विश्व कप मैच से पहले आई। ईरान की राष्ट्रीय टीम के सदस्यों ने शुरुआती मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 2-6 की हार से पहले अपने राष्ट्रगान को गाने से इनकार कर दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *