दिनेश कार्तिक जल्द करेंगे संन्यास का ऐलान! इंस्टाग्राम पर इमोशनल पोस्ट में दिए संकेत

दिनेश कार्तिक- India TV Hindi

Image Source : AP
दिनेश कार्तिक

Dinesh Karthik: भारतीय टीम के मौजूदा समय में सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक दिनेश कार्तिक के करियर में कई उतार-चढ़ाव आए। उन्होंने कई बार टीम से बाहर होने के बाद दोबारा वापसी की और दुनिया को चौंका दिया। उनका सपना था भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेलना और उनका वो सपना इस साल ऑस्ट्रेलिया में साकार भी हुआ। अब अटकलें इस बात की तेज हो गई हैं कि डीके जल्द ही संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। उनके लेटेस्ट इंस्टाग्राम पोस्ट से भी इस बात के संकेत मिले हैं।

भारत के लिए 2004 में वनडे फॉर्मेट से डेब्यू करने वाले कार्तिक का करियर करीब 18 साल पुराना हो चुका है। वह टीम इंडिया के लिए 26 टेस्ट, 94 वनडे और 60 टी20 इंटरनेशनल खेल चुके हैं। अब भारतीय टीम को इस साल एक भी टी20 मैच नहीं खेलना है। वहीं अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए गिने-चुने टी20 ही होंगे। इसके अलावा वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर उन्हें टीम में जगह नहीं मिली थी। इन सब बातों को देखते हुए अब लग रहा है कि कार्तिक जल्द ही संन्यास का ऐलान कर सकते हैं।

इंस्टाग्राम पोस्ट में दिए संकेत!

दिनेश कार्तिक के हालिया इंस्टाग्राम पोस्ट के बाद उनके संन्यास की अटकलें और तेज हो गई हैं। उन्होंने अपने पोस्ट में कुछ ऐसी बातें भी लिखीं जिससे यह संकेत भी मिल रहे थे। उन्होंने वीडियो शेयर किया जिसमें वर्ल्ड कप की कुछ यादें थीं और कैप्शन में उन्होंने लिखा,’भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत की और ऐसा करके मुझे काफी गर्व महसूस हुआ। हम अपने मुख्य लक्ष्य से कुछ पीछे रह गए लेकिन इससे मेरी जिंदगी कुछ शानदार यादों से भर गई। सभी साथी खिलाड़ियों, कोच, दोस्तों और सबसे जरूरी फैंस का सपोर्ट करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।’ 

दिनेश कार्तिक के इस पोस्ट पर भारतीय टीम के उनके साथी खिलाड़ी और न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले हार्दिक पंड्या ने हार्ट इमोजी के साथ रिएक्ट किया। वहीं दूसरे पंड्या यानी उनके बड़े भाई क्रुणाल ने भी इस पर कमेंट करते हुए हार्ट इमोजी पोस्ट किया। कई फैंस ने तो इस पोस्ट पर यह भी सवाल पूछा कि क्या यह रिटायरमेंट पोस्ट है। तो कुछ ने इसे रिटायरमेंट पोस्ट ही मानते हुए कार्तिक को शुभकामनाएं दीं। गौरतलब है कि कार्तिक आईपीएल 2023 में आरसीबी के लिए नजर आ सकते हैं। फ्रेंचाइजी ने आगामी सीजन के लिए उन्हें रिटेन भी किया है।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *