Fifa World Cup 2022: पहले मैच में अर्जेंटीना की हार के बाद मेसी का बड़ा बयान, इस खिलाड़ी को कर रहे मिस

Lionel Messi- India TV Hindi

Image Source : AP
Lionel Messi

Fifa World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 में हर दिन रोमांचक मुकाबले खेले जा रहे हैं। शुरुआत के ही कुछ मुकाबलों में बड़े-बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। खासकर सबसे बड़ा मौका वही रहा जब सउदी अरब की टीम ने खिताब की दावेदार मानी जा रही अर्जेंटीना को मात दी। अर्जेंटीना जैसी बड़ी टीम के लिए ये हार काफी शर्मनाक रही। हालांकि इसी बीच इस टीम के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने एक बड़ा बयान दिया है।

मेसी इस दिग्गज को कर रहे मिस

मैदान पर नतीजा चाहे जो हो लेकिन अर्जेंटीना के लिए यह विश्व कप खास है । लियोनेल मेसी का यह आखिरी विश्व कप है और डिएगो माराडोना के निधन के बाद अर्जेंटीना टीम का पहला विश्व कप है। अर्जेंटीना के सबसे बड़े फुटबॉल खिलाड़ी माराडोना का दो साल पहले आज ही के दिन निधन हुआ था। अर्जेंटीना के फुटबॉलप्रेमियों के लिए खुदा का दर्जा रखने वाले माराडोना 1982 के बाद से हर विश्व कप में नजर आए हैं। कभी खिलाड़ी के रूप में, कभी कोच के रूप में तो कभी प्रशासक के तौर पर।

मारोडोना ने जिताया था वर्ल्ड कप

विश्व कप 2022 से पहले अर्जेंटीना और कतर में माराडोना को श्रृद्धांजलि दी गई। फीफा के अध्यक्ष जियानी इंफेंटिनो ने शुक्रवार को माराडोना की आदमकद प्रतिमा के अनावरण के मौके पर कहा, ‘‘डिएगो अमर है। वह अभी भी हमारे साथ है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को फुटबॉल से मुहब्बत करना सिखाने वाले इस खिलाड़ी ने जो किया, कोई और नहीं कर सका।’’ अपना पांचवां विश्व कप खेल रहे मेसी ने टूर्नामेंट से पहले फीफा से कहा था कि माराडोना की गैर मौजूदगी अजीब है और उन्हें देखकर लोगों का पागलपन भी इस बार देखने को नहीं मिलेगा।

उन्होंने कहा कि वह महसूस करते हैं कि माराडोना कहीं न कहीं हैं। माराडोना की कप्तानी में अर्जेंटीना ने 1986 विश्व कप जीता था। उसी टूर्नामेंट में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ ‘हैंड आफ गॉड’ गोल किया था जो टूर्नामेंट के इतिहास का महानतम लेकिन सबसे विवादित गोल माना जाता है ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *