Headlines

FIFA World Cup से सबसे पहले बाहर होने की कगार पर मेजबान कतर, झेलनी पड़ी लगातार दूसरी हार

FIFA World Cup से सबसे पहले बाहर होने की कगार पर मेजबान कतर, झेलनी पड़ी लगातार दूसरी हार

Qatar vs Senegal- India TV Hindi

Image Source : PTI
Qatar vs Senegal

FIFA World Cup 2022: फीफा वर्ल्ड कप 2022 अपने पहले ही राउंड में रोमांचक दौर में पहुंच चुका है। लगातार अपना दूसरा मैच हारने के बाद मेजबान कतर सबसे पहले इस टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ा हुआ है। पहले ही मैच में इक्वाडोर से हारने के बाद अब कतर को सेनेगल के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

कतर की लगातार दूसरी हार

सेनेगल के हाथों लगातार दूसरी पराजय के बाद मेजबान कतर पहले ही हफ्ते में विश्व कप से बाहर होने की कगार पर है। कतर की टीम के रक्षण में हुई चूक का पूरा फायदा उठाते हुए सेनेगल ने पहला गोल दागा और उसे शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में 3 .1 से हराया। नीदरलैंड और इक्वाडोर ग्रुप ए का अगला मैच अगर ड्रॉ खेलते हैं या नीदरलैंड जीत जाता है तो कतर बाहर हो जाएगा। पिछले 12 साल से विश्व कप की तैयारी कर रही कतर की टीम एक सप्ताह भी टूर्नामेंट में टिक नहीं सकी। इसके साथ ही विश्व कप के 92 वर्ष के इतिहास में कतर सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली मेजबान टीम बन गई। पहले मैच में उसे इक्वाडोर ने 2-0 से हराया था।

सेनेगल को मिली जीत

दूसरी ओर पहले मैच में डच टीम से हारी सेनेगल टीम ने अपने अभियान को इस जीत के साथ ढर्रे पर लाया। स्ट्राइकर बुलाए डिया ने कतर के डिफेंडर बुआलेम खाउखी की गलती का फायदा उठाकर पहला गोल कर दिया। फमारा डी ने दूसरे हाफ की शुरुआत में टीम की बढत दुगुनी कर दी। कतर के लिए सब्स्टीट्यूट मोहम्मद मुंतारी ने एक गोल दागा लेकिन 6 मिनट बाद ही बाम्बा डिऐंग ने गोल करके सेनेगल को 3-1 से बढत दिला दी। विश्व कप 2010 की मेजबान दक्षिण अफ्रीका ग्रुप चरण से बाहर होने वाली अकेली मेजबान टीम थी। दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि तीन मैचों में से एक जीता और एक ड्रॉ खेला था। कतर ने पहली बार विश्व कप की मेजबानी पर 220 अरब डॉलर खर्च किए हैं लेकिन एक विश्व स्तरीय फुटबॉल टीम नहीं उतार सका।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *