5000mAh बैटरी, 4GB रैम के साथ Lava का एक और सस्ता फोन भारत में 10 हजार से कम कीमत में लॉन्च

Lava ने भारत में अपना एक और सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च किया है। Lava Blaze NXT नाम से लॉन्च हुआ ये फोन 10 हजार से भी कम की कीमत में पेश किया गया है। फोन लो बजट होने के बावजूद कई आकर्षक फीचर्स के साथ आता है। इसमें 5000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। साथ में ग्लास बैक पैनल मिलता है। इसके अलावा यह एक्सटेंडेड रैम फीचर को भी सपोर्ट करता है जिसके तहत यह 3GB तक एक्स्ट्रा रैम उपलब्ध करवा सकता है। फोन की कीमत और अन्य खास फीचर्स की जानकारी नीचे दी जा रही है। 
 

Lava Blaze NXT की कीमत, उपलब्धता

Lava Blaze NXT की भारत में कीमत 9,299 रुपये है। फोन Amazon India पर लिस्ट किया गया है, लेकिन इसकी सेल कब से शुरू होगी, इसकी जानकारी कंपनी की ओर से अभी तक नहीं दी गई है। फोन को रेड और ग्रीन कलर्स में पेश किया गया है। इसके अन्य कलर वेरिएंट्स के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। 
 

Lava Blaze NXT के स्पेसिफिकेशंस, फीचर्स

Lava Blaze NXT लो-बजट स्मार्टफोन है जिसमें 6.5 इंच का आईपीएस पैनल डिस्प्ले दिया गया है। इसमें एचडी प्लस रिजॉल्यूशन मिलता है। फोन में वॉटरड्रॉप नॉच डिजाइन दिया गया है। इसमें फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा है। रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप है जिसमें प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। फोन में सेकेंडरी कैमरा भी है जिसकी डिटेल्स कंपनी ने अभी तक रिवील नहीं की हैं। इसके साथ में एक तीसरा सेंसर भी दिया गया है। 

प्रोसेसिंग की बात करें तो इसमें कंपनी ने Helio G37v चिप का इस्तेमाल किया है जिसके साथ में 4जीबी रैम की पेअरिंग देखने को मिलती है। इसके अलावा यह स्टोरेज में से 3जीबी स्पेस को वर्चुअल रैम की तरह इस्तेमाल कर सकता है। इसमें 64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन में स्टोरेज एक्सपेंशन के लिए माइक्रोएसडी कार्ड का सपोर्ट भी दिया गया है। 

लावा का Blaze NXT Android 12 OS पर ऑपरेट करता है जो कि नियर स्टॉक वर्जन है। फोन में 5000एमएएच बैटरी मिलती है। चार्जिंग के लिए इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा इसमें 3.5mm हेडफोन जैक का सपोर्ट भी दिया गया है। फोन में सिक्योरिटी के लिए रियर में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। यह फोन Lava Blaze (4G) का अपग्रेडेड वर्जन बताया जा रहा है। Lava Blaze (4G) भी समान स्पेसिफिकेशंस के साथ आता है लेकिन उसमें 3जीबी रैम और Helio A22 चिपसेट का अंतर देखने को मिलता है। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

By Gopi Soni

Never stop learning, because life never stops teaching

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *