Hero मोटोकॉर्प दिसंबर से मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमतों में करेगी बड़ा बदलाव, अब खरीदने के लिए देने होंगे इतने रुपये

Hero की गाड़ियां होंगी और महंगी, जानिए नया रेट- India TV Hindi
Photo:INDIA TV Hero की गाड़ियां होंगी और महंगी, जानिए नया रेट

Hero Bike: अगर आप नए साल पर हीरो मोटोकॉर्प की गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। कंपनी दो पहिया वाहनों की कीमतों में बड़ा बदलाव करने जा रही है। ये बदलाव इसी साल के आखिरी महीने यानि दिसंबर में किया जाएगा।

कंपनी ने दी जानकारी

दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकॉर्प एक दिसंबर से अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमतों में 1,500 रुपये तक की बढ़ोतरी करेगी। कंपनी ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि कीमतों में 1,500 रुपये तक वृद्धि की जाएगी और बढ़ोतरी की सटीक मात्रा मॉडल और बाजारों के अनुसार अलग-अलग होगी। 

मुख्य वित्त अधिकारी निरंजन गुप्ता ने कही ये बात

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य वित्त अधिकारी निरंजन गुप्ता ने कहा, ‘‘मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमतों में वृद्धि समग्र महंगाई लागत के कारण जरूरी हो गई है।’’ उन्होंने कहा कि कंपनी ग्राहकों पर कीमतों में बढ़ोतरी के प्रभाव को कम करने के लिए वित्तपोषण के नए समाधान प्रदान करना जारी रखेगी।

दोपहिया सेगमेंट की बिक्री में आई कमी ने खड़े किए ऐसे हालात

दोपहिया सेगमेंट की अगर बात की जाए तो हीरो मोटोकॉर्प की कुल बिक्री पिछले महीने 17 प्रतिशत गिरकर 4,54,582 इकाई रह गई थी। अक्टूबर 2021 में यह 5,47,970 इकाई थी। बजाज ऑटो की भी कुल बिक्री अक्टूबर में 10 प्रतिशत घटकर 3,95,238 इकाई पर आ गई। वहीं टीवीएस मोटर कंपनी की बिक्री पिछले महीने दो प्रतिशत बढ़कर 3,60,288 यूनिट्स पर पहुंच गई। पिछले साल अक्टूबर में बिक्री 3,55,033 इकाइयां थी। इसी तरह, होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया की कुल बिक्री अक्टूबर में 4,49,391 इकाई रही। कंपनी ने पिछले साल अक्टूबर में डीलरों को 4,32,229 इकाइयां भेजी थीं। सुजुकी मोटर साइकिल इंडिया की उसी अवधि में कुल बिक्री 27 प्रतिशत बढ़कर 87,859 इकाई पर पहुंच गयी थी।

आगे और स्थिति हो सकती है खराब

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि आने वाले समय में दोपहिया वाहन के मार्केट पर मंदी का असर देखने को मिल सकता है। इसके चलते मार्केट में कमी आएगी और कंपनियों को कीमतों में बदलाव करना पड़ेगा। हालांकि भारत में मंदी आने को लेकर स्थिति अभी तक स्पष्ट नहीं है।

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *