रायपुर। शादी-समारोह में बच्चों से चोरी कराने वाला मध्यप्रदेश का गिरोह फिर छत्तीसगढ़ में सक्रिय है। दो दिन पहले रायपुर के सिब्बल फार्म की पार्टी से बैग पार कर देने वाले इस गिरोह के बच्चे ने बिलासपुर के सेंट्रल पॉइंट इंटरनेशनल से ठीक उसी तरह एक पार्टी से बैग चोरी कर लिया। इस घटना का सीसीटीवी वीडियो भी सामने आया है, जिसमें 13-14 साल का एक बच्चा बैग लेकर जाता दिख रहा है। बैग में सोने-हीरे के जेवरात और हजारों रुपए कैश था। पुलिस का मानना है कि चोरी का यह तरीका मध्यप्रदेश के राजगढ़ गिरोह का है। चकरभाठा थाना क्षेत्र के रायपुर रोड स्थित होटल CPI में गुरुवार को बिरदी परिवार में सालगिरह पर पार्टी का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में परिवार के रिश्तेदार सहित अन्य मेहमान आए थे। सभी पार्टी इंजॉय कर रहे थे।

देखते ही देखते गायब हो गया बैग परिवार के सदस्यों के साथ रेखा बिरदी सहित अन्य लोग पार्टी मनाने और लोगों से मिलने-जुलने में व्यस्त हो गए। तभी अचानक उनकी नजर अपने भइया के गिफ्ट पर पड़ी, तब उनका बैग गायब मिला। उन्होंने फौरन इसकी जानकारी उन्हें दी। उन्होंने बैग को मंच पर रखने की बात कही। बैग में सोने का हार, डायमंड अंगूठी और 25 हजार रुपए कैश रखा हुआ था। परिवारवालों के मुताबिक स्टेज पर रखे कुछ और गिफ्ट भी चोरी हुए हैं।

मौके पर पहुंची पुलिस- MP के राजगढ़ के लिए तीन टीम रवाना इस घटना की जानकारी तत्काल चकरभाठा पुलिस को दी गई। खबर मिलते ही TI भारती मरकाम अपनी टीम के साथ पहुंच गईं। उन्होंने होटल में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की। जिसे देखने के बाद पता चला कि रात करीब 9 से 10 बजे के बीच पार्टी के दौरान सूट बूट में एक बालक नजर आ रहा है, जो बैग लेकर जाते दिख रहा है। फुटेज देखने के बाद पुलिस को शक है कि यह गिरोह मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले का है। यहां के कंजर और करकी गिरोह के सदस्य इस तरह से चोरी करते हैं। गिरोह में पुरुष सदस्यों के साथ ही महिलाएं और बच्चे होते हैं, जो पार्टी में वेटर या मेहमान बनकर रैकी करते हैं और मौका मिलते ही बच्चों के माध्यम से चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। जानकारी मिलते ही पुलिस की तीन अलग-अलग टीम को राजगढ़ जिले के लिए रवाना किया गया है।

By Gopi Soni

Never stop learning, because life never stops teaching

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *