रायपुर। राजधानी पुलिस ने शुक्रवार को उठाईगिरी और फर्जीवाड़े के आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिसमें उठाईगिरी करने वाले एक अंतर्राज्यीय आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी देशभर में घूम-घूमकर चोरी और उठाईगिरी की घटना को अंजाम देता था. पलख झपकते ही आरोपी उठाईगिरी की वारदात को अंजाम देता था. ये गिरोह अधिकतम बैंकों के बाहर आने जाने वाले व्यक्तियों को शिकार बनाते थे.

गिरोह के सदस्य अपने शिकार को चिन्हअंकित कर रेकी करते थे. थाना सिविल लाइन क्षेत्र में 2 लाख 96 हजार और तिल्दा नेवरा थाना क्षेत्र में 36 हजार रुपये की उठाईगिरी किए हैं. आरोपी आंध्रप्रदेश का रहने वाला है. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से कुल 3 लाख 50 हजार रुपये जब्त किया है. वहीं मामल में 3 आरोपी अब भी फरार हैं. पुलिस इनकी पतासाजी कर रही है.

आरोपी के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में एक दर्जन से ज्यादा अपराध दर्ज है. आरोपी गोदेती सलमान पहले भी महाराष्ट्र, कर्नाटक सहित अन्य राज्यों की जेल में सजा काट चुका है. आरोपी के द्वारा दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर और जांजगीर चांपा में भी चोरी की गई है.

करोड़ों रुपये का फर्जीवाड़ा
वहीं दूसरे मामले में रायपुर पुलिस ने करोड़ों रुपये का फर्जीवाड़ा करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. मुजगहन थाना क्षेत्र के डूण्डा स्थित एक्सिस बैंक में हुए फर्जीवाड़ा मामले में आरोपी लक्ष्मण पुलिस की गिरफ्त में है. मामले में अब तक कुल 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. आरोपी लक्ष्मण गुर्जर राजसमंद राजस्थान का निवासी है.

पुलिस ने इस मामले में अब तक नकदी रकम 2 करोड़ 34 लाख रुपये जब्त किया है. वहीं अलग-अलग बैंक खातों में जमा 1 करोड़ 18 लाख रुपये को होल्ड कराया गया है. इस तरह कुल 3 करोड़ 52 लाख रुपये जब्त और होल्ड कराए गए हैं. मामले में शामिल कई और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना की गई है.

By Gopi Soni

Never stop learning, because life never stops teaching

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *