ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर, एशेज के लिए इंग्लैंड टीम में एंट्री करेगा ये घातक तेज गेंदबाज

Jofra Archer- India TV Hindi

Image Source : GETTY
जोफ्रा आर्चर

Jofra Archer: इंग्लैंड के घातक तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार हैं। ये खिलाड़ी लंबे समय से अपनी चोट से जूझ रहा है। आर्चर की वापसी का इंतजार इंग्लैंड के साथ-साथ दुनियाभर के फैंस कर रहे हैं। आर्चर अपनी चोट के चलते कई बड़े आईसीसी टूर्नामेंट्स और आईपीएल में खेलने से चूक गए। हालांकि अब इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने आर्चर की वापसी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

आर्चर की वापसी पर स्टोक्स का बयान

स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर कोहनी और पीठ की चोटों से उबर चुके हैं और खेल के सभी फॉर्मेट में खेलने के लिए उत्सुक हैं। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स उनको लेकर जल्दी नहीं करना चाहते बल्कि अगले साल की एशेज सीरीज के लिए उनके पूरी तरह से फिट होने का इंतजार करना चाहते हैं। आर्चर वर्तमान में देश की ‘ए’ टीम इंग्लैंड लायंस के साथ है, यहां टेस्ट टीम के खिलाफ मैच हो रहा है, जिससे उन्हें पाकिस्तान में आगामी रेड-बॉल सीरीज के लिए तैयार करने में मदद मिल रही है।

एशेज में करें शानदार वापसी- स्टोक्स

हालांकि, स्टोक्स ने कहा कि वह चाहते हैं कि आर्चर और तैयार तथा फिट हो जाए और अगले सीजन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार फॉर्म में लौटे। उन्होंने कहा, “उन्हें यहां बाहर देखकर बहुत अच्छा लगा। उन्हें हाथ में गेंद लेकर वापस दौड़ते हुए और तेज गेंदबाजी करते हुए देखना बहुत अच्छा है। वह अंतरराष्ट्रीय खेल के सुपरस्टारों में से एक हैं और उन्हें टीम में वापस लाना वास्तव में अच्छा है। इस बारे में स्टोक्स ने अबु धाबी से स्काई स्पोर्ट्स को बताया है, जहां उनकी टीम पाकिस्तान दौरे की तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा, “मैंने आज सुबह उसके साथ गेंदबाजी की और मुझे लगता है कि वह वास्तव में वापस आने के लिए उत्साहित है।”

रहना होगा सावधान

स्टोक्स ने कहा, “वह लंबे समय से चोट से जूझ रहे हैं और यह जितना रोमांचक है, हमें उन्हें लेकर थोड़ा सावधान रहना होगा कि हम उन्हें वापसी करते देखना है।” उन्होंने आगे कहा, “उम्मीद है कि हम जोफ्रा को फिट और एशेज के लिए तैयार कर सकते हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे हम देख रहे हैं और यह बहुत अच्छा होगा कि वह चयन के लिए उपलब्ध रहे।” कोहनी और पीठ की चोटों के कारण, 27 वर्षीय पेसर ने मार्च 2021 के बाद से कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। अहमदाबाद में भारत के खिलाफ एक टी20 मैच के बाद से उनका सबसे हालिया टेस्ट मैच एक महीने पहले उन्हीं विरोधियों के खिलाफ आया था। उन्हें पाकिस्तान दौरे के लिए नहीं चुना गया है और स्टोक्स उन्हें लेकर जल्दी नहीं करना चाहते हैं।

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *