FIFA World Cup 2022: आज खेले जाएंगे ये 4 मुकाबले, एमबाप्पे से मेसी तक इन खिलाड़ियों का दिखेगा जलवा

7वें दिन होने वाले सभी...- India TV Hindi

Image Source : GETTY IMAGES
7वें दिन होने वाले सभी मैचों की जानकारी

FIFA World Cup 2022: कतर में जारी फुटबॉल के महासंग्राम फीफा वर्ल्ड कप का आज 7वां दिन है। आज के दिन भी चार मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें दो मुकाबले ग्रुप डी के होंगे तो दो मुकाबले ग्रुप सी के होंगे। आज के दिन मैदान पर फ्रांस के स्टार किलियन एमबाप्पे नजर आएंगे तो लियोनल मेसी का मैजिक भी मैदान पर देखने को मिलेगा। पहले मुकाबले में सऊदी अरब से हारने वाली अर्जेंटीना की टीम आज वापसी करने के इरादे से उतरेगी। एशियाई टीम आज पोलैंड को हराकर अपनी राउंड ऑफ 16 की दावेदारी को मजबूत करना चाहेगी।

आइए अब एक-एक करके जानते हैं आज के सभी मैचों के बारे में:-

पहला मैच:- ट्यूनिशिया बनाम ऑस्ट्रेलिया

डेनमार्क को गोलरहित ड्रॉ पर रोकने के बाद आत्मविश्वास से भरी ट्यूनीशिया की टीम शनिवार को ग्रुप डी के अपने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने होगी। विश्व कप में जगह बनाने वाली अरब देशों की चार टीमों में से एक ट्यूनीशिया ने यूरोपीय चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली डेनमार्क को ड्रॉ पर रोकने के बाद प्रशंसकों को अपना मुरीद बना लिया है। उसके समर्थक सिर्फ ट्यूनीशिया के ही नहीं हैं बल्कि फलस्तीन, मिस्र और अल्जीरिया के फैंस से भी टीम को सपोर्ट मिल रहा है। उधर ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप डी में अपने शुरूआती मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस से 1-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से होगा।

दूसरा मैच:- सऊदी अरब बनाम पोलैंड

सऊदी अरब का सामना लगातार विश्व फुटबॉल के धुरंधरों से हो रहा है और उसके फैंस को एक बार फिर ‘ज्वॉइंट किलर’ प्रदर्शन की उम्मीद है । इस विश्व कप का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए पहले मैच में मेसी की अर्जेटीना को हराने के बाद अब सऊदी का फोकस रॉबर्ट लेवांडोवस्की की पोलैंड पर है। सऊदी अरब यहां एक और जीत दर्ज करके अगले दौर में पहुंचने का दावा पुख्ता कर लेगी। वहीं पोलैंड ने ग्रुप सी के अपने पहले मैच में मेक्सिको से गोलरहित ड्रॉ खेला था। लेवांडोवस्की पर नजरें होंगी, क्योंकि उनका यह चौथा विश्व कप है और अभी तक वह किसी विश्व कप में गोल नहीं कर सके हैं । यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 6.30 बजे से शुरू होगा।

तीसरा मैच:- फ्रांस बनाम डेनमार्क

स्टेडियम 974 में डेनमार्क के खिलाफ जीत दर्ज कर के डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस नॉकआउट चरण में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी। ग्रुप डी के आज के पहले मैच में अगर ट्यूनीशिया और ऑस्ट्रेलिया का मैच ड्रॉ रहा तो मौजूदा चैम्पियन फ्रांस ग्रुप विजेता के तौर पर अगले चरण में क्वालीफाई कर जाएगा। फ्रांस ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दी थी। वहीं डेनमार्क को ट्यूनिशिया ने ड्रॉ पर रोक लिया था। यह मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक रात 9.30 बजे से शुरू होगा।

लियोनल मेसी

Image Source : AP

लियोनल मेसी

चौथा मैच:- अर्जेंटीना बनाम मैक्सिको

ग्रुप सी का यह मुकाबला अर्जेंटीना के लिए खासा अहम है। पहल मैच में सऊदी अबर के खिलाफ उलटफेर का शिकार हुई लियोनल मेसी की टीम आज वापसी करना चाहेगी। वहीं मेक्सिको ने ग्रुप सी में अपने पहले मैच में पोलैंड से 1-1 से ड्रॉ खेला था। अर्जेंटीना को निश्चित रूप से आज अपने खेलने के तरीके में कुछ बदलाव करना होगा और अगर नॉकआउट की रेस में बने रहना है तो आज हर हाल में जीतना होगा। भारतीय समयानुसार यह मुकाबला देर रात 12.30 बजे से शुरू होगा। 

कहां देख पाएंगे मैच और Live Streaming?

फीफा वर्ल्ड कप के राइट्स स्पोर्ट्स18 (Sports18) के पास हैं। आप इस नेटवर्क के दो चैनल्स स्पोर्ट्स18 और स्पोर्ट्स18 एचडी (Sports18 HD) पर पूरे वर्ल्ड कप के दौरान मैचों का लुत्फ ले सकते हैं। जियो सिनेमा एप पर आप फ्री में फुटबॉल वर्ल्ड कप के मैच देख सकते हैं। जियो (Jio), वी (Vi), एयरटेल (Airtel) और बीएसएनएल ( BSNL) के ग्राहक भी इसके जरिए फुटबॉल वर्ल्ड कप का मजा ले सकते हैं। जियो सिनेमा सभी मैचों को लाइव स्ट्रीमिंग करेगा। हिंदी और अंग्रेजी समेत कुल पांच भाषाओं में यहां मैच का मजा मिलेगा। साथ ही अन्य सभी अपडेट्स के लिए आप https://www.indiatv.in/sports के साथ भी जुड़े रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *