IND vs PAK: विराट कोहली ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कह दी बड़ी बात, कहा- ऐसा पहले कभी नहीं हुआ

विराट कोहली- India TV Hindi

Image Source : GETTY IMAGES
विराट कोहली

IND vs PAK: हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप 2022 का समापन हुआ था। इंग्लैंड की टीम इस टूर्नामेंट में चैंपियन बनी थी। वहीं मेलबर्न में टूर्नामेंट के दूसरे दिन खेला गया भारत-पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला पूरे वर्ल्ड कप का सबसे पॉपुलर मैच रहा। इस मैच में करीब 92 हजार दर्शक स्टेडियम में मौजूद थे। भारतीय टीम ने इस मैच में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की थी। भारत की इस जीत में हीरो रहे थे विराट कोहली। उन्होंने भारत को हारा हुआ मुकाबला अपनी दम पर जिताया था। अब उसी मैच को लेकर विराट ने प्रतिक्रिया दी है।

विराट कोहली ने शनिवार सुबह अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट किया। इस पोस्ट में उन्होंने 23 अक्टूबर 2022 को मेलबर्न में खेले गए भारत-पाकिस्तान मैच में जीत के बाद पवेलियन की ओर जाते हुए अपनी तस्वीर शेयर की। इस पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने जो लिखा वो खासा दिलचस्प था। विराट ने इस मैच को अपने दिल के सबसे करीब बताया। आपको बता दें कि कोहली ने इस मुकाबले में 53 गेंदों पर 82 रनों की नाबाद पारी खेली थी। खासतौर से 19वें ओवर में पाकिस्तान के सफल गेंदबाज हारिस रऊफ के ऊपर उनके दो छक्के आज भी भारतीय फैंस के जहन में ताजा हैं।

ऐसा पहले कभी नहीं हुआ…

विराट कोहली ने अपने पोस्ट में लिखा,’23 अक्टूबर 2022 का दिन हमेशा मेरे दिल के सबसे करीब रहेगा। उससे पहले कभी भी ऐसा नहीं हुआ था कि इतनी ऊर्जा के साथ मैं क्रिकेट गेम में नजर आया हूं। क्या शानदार शाम थी वो।’ निश्चित ही क्या शानदार शाम थी वो। उस शाम ने हर भारतीय खेल प्रेमी को उछलने-कूदने और जश्न मनाने पर मजबूर कर दिया था। भारत ने पाकिस्तान को मेलबर्न में हराकर पिछले साल दुबई में मिली हार का बदला लिया था। इस जीत के नायक रहे थे विराट कोहली जिन्होंने पड़ोसियों के जबड़े छीन कर जीत भारत के नाम की थी।

रोंगटे खड़े करने वाला लम्हा…

जिस वक्त रविचंद्रन अश्विन ने कवर और लॉन्ग ऑफ के बीच में ऊपर से शॉट खेलकर सिंगल लिया उस वक्त हर भारतीय क्रिकेट फैन उछल पड़ा था। वो खास लम्हा था, भारत विश्व कप जरूर नहीं जीत पाया लेकिन उस लम्हे ने ट्रॉफी नहीं जीतने की टीस को अभी तक कंट्रोल करके रखा हुआ है। भारत की वो जीत किसी भी मैच में मिली जीत से शानदार थी। पॉवरप्ले में 4 विकेट गंवाने के बाद विराट और हार्दिक की साझेदारी। फिर 19वें ओवर में विराट के दो छक्कों से मैच पलटना। फिर आखिरी ओवर में मोहम्मद नवाज की नो बॉल पर सिक्स, अश्विन की सूझ-बूझ से वाइड मिलना…सबकुछ इस मुकाबले में देखने को मिला था। इसलिए शायद सिर्फ विराट ही नहीं वो मैच ज्यादातर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के दिल के सबसे करीब बन गया है और अरसों तक बना रहेगा।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *