FIFA World CUP 2022: जर्मनी को शिकस्त देकर जापान बना फेवरेट, कोस्टारिका को हराया तो नॉकआउट में मिलेगी जगह

Japan beat Germany at the FIFA World Cup 2022- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Japan beat Germany at the FIFA World Cup 2022

FIFA World CUP 2022 Japan vs Costa Rica: ब्लू सामुराई ने फीफा वर्ल्ड कप का आगाज जबरदस्त अंदाज में किया। जापान ने कतर में जारी वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज जीत से किया। उसने पहले मैच में 4 बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम को शिकस्त दे दी। ग्रुप E में जापान को मिली यह जीत एक बड़ा अपसेट था जिसने पूरे ग्रुप में उथल पुथल मचा दिया। इस रिजल्ट ने जहां वर्ल्ड कप में दिग्गज युरोपीय टीम के अस्तित्व को खतरे में डाल दिया, वहीं जापान नॉकआउट में पहुंचने से सिर्फ एक जीत दूर है। जापान को अगले स्टेज में पहुंचने के लिए कोस्टारिका को शिकस्त देनी होगी।     

जापान ने पहले मैच में किया बड़ा उलटफेर

फीफा वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में जर्मनी को हराकर एक बड़ा उलटफेर करने के बाद जापान की निगाहें कोस्टारिका के खिलाफ जीत दर्ज करने पर है। यह जीत उसे नॉकआउट स्टेज में जगह दिला देगी। जापान की इस जीत की तुलना इंग्लैंड में 2015 रग्बी वर्ल्ड कप में जापान की साउथ अफ्रीका पर 34-32 की उलटफेर भरी जीत से की जा रही है। जापान की इस जीत में जर्मनी के बंडसलीगा में खेलने वाले रित्सु दोआन और ताकुमा असानो 1-1 गोल दागे थे। जर्मनी जैसी टॉप टीम के खिलाफ अंडरडॉग के तौर पर उतरा जापान कोस्टारिका के खिलाफ जीत का बड़ा दावेदार होगा। इस मैच में जीत उसे एक मैच रहते नॉकआउट स्टेज में पहुंचा देगी।

जर्मनी पर जीत ने कोस्टारिका के खिलाफ जापान को बनाया फेवरेट

कोस्टारिका को शुरूआती मैच में स्पेन से 0-7 से हार मिली थी। यानी रविवार को भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3.30 बजे शुरू होने वाले मैच में जापान से हार उसे टूर्नामेंट से बाहर कर देगी। कोस्टारिका को अपने अंतिम मैच में जर्मनी से भिड़ना है और जापान का सामना स्पेन से होगा। पांच लाख के करीब लोगों की आबादी वाला कोस्टारिका अपने छठे वर्ल्ड कप में खेल रहा है। सेंट्रल अमेरिका का यह छोटा सा देश ब्राजील में 2014 में क्वार्टरफाइनल तक पहुंचा था।

जापान की नजर पहली बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचने पर

फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास में जापान की टीम कभी भी क्वार्टरफाइनल में नहीं पहुंची है। जापान को मौजूदा वर्ल्ड कप में जिस तरह की शुरुआत मिली है उसके बाद उसका कमिटमेंट हर हाल में अंतिम 8 में पहुंचने की होगी। जापान की टीम लगातार सातवीं बार वर्ल्ड कप में खेल रही है और वह तीन बार राउंड ऑफ 16 तक पहुंची है जिसमें 2018 में रूस का वर्ल्ड कप भी शामिल है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *