Vijay Hazare Trophy: जम्मू कश्मीर का ड्रीम रन जारी, इतिहास में पहली बार हासिल किया ये मुकाम

Jammu Kashmir celebrating their win after win over Kerala...- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
Jammu Kashmir celebrating their win after win over Kerala at the Vijay Hazare Trophy

Vijay Hazare Trophy: जम्मू कश्मीर ने अहमदाबाद के मैदान पर इतिहास रच दिया। इस टीम ने उस मुकाम को हासिल कर लिया जो अब तक उसके लिए किसी सपने सरीखा था। जम्मू कश्मीर ने क्रिकेट इतिहास में पहली बार पहले स्टेज को पार करने का कारनामा कर दिखाया। उसने शनिवार को केरल को सात विकेट से शिकस्त देकर विजय हजारे ट्रॉफी में अपने ड्रीम रन को आगे बढ़ा दिया।

नबी-युद्धवीर ने केरल को सस्ते में समेटा

इस शानदार जीत के लिए फॉर्म में चल रहे औकिब नबी ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 39 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे जम्मू कश्मीर ने केरल को 47.4 ओवर में महज 174 रन पर समेट दिया। नबी के अलावा युद्धवीर सिंह ने 16 रन देकर दो विकेट लिए और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुज्तबा युसूफ ने 37 रन देकर एक विकेट चटकाया। नबी, युद्धवीर और युसूफ ने मिलकर केरल के सात बल्लेबाजों को आउट किया। केरल के लिए सलामी बल्लेबाज विनूप मनोहरन 81 गेंद में 62 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे। सिजोमोन जोसफ ने 32 रन बनाए। नबी और युद्धवीर का सीजन में प्रदर्शन शानदार रहा है। ये दोनों इस सीजन के सात मैचों में 12-12 विकेट चटका चुके हैं।

शुभमन-इकबाल ने खेली अर्धशतकीय पारियां

जवाब में जम्मू कश्मीर ने शुभमन खजूरिया ने 76 रन की शानदार पारी खेली और कामरान इकबाल ने 51 रन बनाकर शानदार योगदान दिया। खजूरिया अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं, उन्होंने 61 गेंदों की पारी के दौरान छह छक्के और पांच चौके जमाए। यह उनका इस सीजन में लगातार चौथा अर्धशतक है। इन दो अर्धशतकों के साथ इन दोनों बल्लेबाजों ने 21.4 ओवर में 113 रन की साझेदारी की। इस पार्टनरशिप ने 37.5 ओवर में जम्मू और कश्मीर को जीत के लिए जरूरी 175 रन की दहलीज के पार पहुंचा दिया।

मौजूदा सीजन में जम्मू कश्मीर ने सबको चौंकाया

अजय शर्मा की कोचिंग वाली टीम ने मौजूदा रणजी चैंपियन मध्य प्रदेश को हराकर उलटफेर किया था। जम्मू कश्मीर ने वड़ोदरा, ओडिशा और नगालैंड पर भी बिना परेशानी के जीत हासिल की। उन्हें एकमात्र हार ग्रुप डी की शीर्ष टीम पंजाब से मिली जिससे वे लीग चरण में दूसरे स्थान पर रहे।

घरेलू क्रिकेट में पहली बार नॉकआउट में पहुंचा जम्मू कश्मीर

जम्मू कश्मीर अब सोमवार को अहमदाबाद में क्वार्टरफाइनल में ग्रुप बी में टॉप पर रहने वाली असम से भिड़ेगा।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *